Home /News /uttar-pradesh /

cm yogi adityanath to look at first 100 day plan in meeting with up ministers

सीएम योगी आदित्यनाथ आज करेंगे मंत्रियों के साथ बैठक, देखेंगे पहले 100 दिन का प्लान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दूसरी बार सत्ता संभालने के बाद लगातार एक्शन में हैं. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दूसरी बार सत्ता संभालने के बाद लगातार एक्शन में हैं. (फाइल फोटो)

बुधवार शाम 6.30 बजे लोकभवन में होने वाली समीक्षा बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मुख्य सचिव और विभागों के आला अधिकारी मौजूद रहेंगे. वहीं बीते दिनों दिए गए निर्देश के मुताबिक इस बार मंत्रियों को ही अपने विभाग का लेखा-जोखा पेश करना होगा.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दूसरी बार सत्ता संभालने के बाद लगातार एक्शन में हैं. एक तरफ जहां लापरवाही और भ्रष्टाचार की शिकायत आने के बाद अधिकारियों पर कार्यवाही का बुल्डोजर चल रहा है तो वहीं दूसरी ओर मंत्रियों की जवाबदेही भी तय की जा रही है. इसी के मद्देनजर सीएम योगी मंगलवार को विभागावार समीक्षा बैठक करने वाले है.

25 मार्च को शपथ गृहण के बाद ही पहली मंत्रीपरिषद की बैठक में सीएम योगी की तरफ से मंत्रियों को अपने-अपने विभागों के लिए 100 दिनों का लक्ष्य तैयार करने के लिए कहा गया था. इसके लिए बकायदा विभाग के अब तक के स्टेटस और आने वाले 100 दिनों के लिए एजेंडा बनाने के निर्देश भी दिए गए थे.

ये भी पढ़ें- अमरोहा में 50 साल पुरानी दरगाह को लगा दी आग, पुलिस बोली- दोषियों को मिलेगी सज़ा

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मंत्रियों से 100 दिन के काम का प्लान मांगेंगे. आज लोकभवन में विभागवार कार्ययोजना का प्रस्तुतीकरण होगा और साथ ही इसकी समीक्षा होगी. बुधवार शाम 6.30 बजे लोकभवन में होने वाली समीक्षा बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मुख्य सचिव और विभागों के आला अधिकारी मौजूद रहेंगे. वहीं बीते दिनों दिए गए निर्देश के मुताबिक इस बार मंत्रियों को ही अपने विभाग का लेखा-जोखा पेश करना होगा. विभाग के प्रमुख सचिव और सचिव स्तर के अधिकारी सिर्फ सहयोग में मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें- हरदोई : एक लाश पर दो परिवार ठोक रहे हैं दावा, पुलिस भी परेशान

दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ सत्ता संभालने के साथ बिना वक्त गवाये मंत्रियों की जवाबदेही तय करन चाहते हैं, जिससे आने वाले दिनों में उनके विभागों में कितना काम हुआ है और उनकी प्रगति रिपोर्ट क्या है? इसका आकलन किया जा सके. इसलिए सीएम योगी की ओर से मंत्रियों को पहले दिन से ही अपना लक्ष्य खुद तय करने के लिए कहा गया है.

Tags: UP BJP, UP news, Yogi Adityananth

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर