लाइव टीवी

सीएम योगी की चेतावनी- दिवाली में खेले जुआ तो लगेगी रासुका

News18Hindi
Updated: October 20, 2019, 3:36 PM IST
सीएम योगी की चेतावनी- दिवाली में खेले जुआ तो लगेगी रासुका
सीएम योगी ने कहा है कि सिंगल यूज प्लास्टिक को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर उसे रोकने की ठोस व्यवस्था होनी चाहिए.

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने ये भी कहा है कि इस सबके बीच ये भी ध्यान रहे कि किसी को प्रताड़ित (Hairassment) न किया जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2019, 3:36 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने लखनऊ (Lucknow) में देर रात हुई एक बैठक में दिवाली के मौके पर खेले जाने वाले जुए को लेकर सख्‍त चेतावनी दी है. उन्‍होंने कहा है कि दिवाली (Diwali) के मौके पर जुआ (Gambling) कराने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उनके खिलाफ रासुका (NSA) लगाई जाए और उन्हें जेल (Jail) भेजा जाए. इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि त्‍योहार के समय में खाने-पीने के सामान में मिलावट कर उसे बेचने का प्रयास किया जाएगा, ऐसे में इसे रोकने के लिए जिला प्रशासन, आबकारी विभाग और पुलिस एक संयुक्‍त टीम बना लें. सीएम ने इस मौके पर जहरीली शराब (Illegal Liquor) का मुद्दा भी उठाया और आशंका जताई कि त्‍योहारी सीजन के दौरान इसे भी बेचने की कोशिश की जाएगी.

बैठक के दौरान सीएम योगी ने कहा कि बारूद और पटाखों के कारण कोई दुर्घटना न होने पाए. बारूद के स्टोर और पटाखों के गोदाम और पटाखे बेचेने का काम आबादी वाले इलाके से दूर खुले में करने का निर्देश दिया गया है. सीएम ने पटाखे की दुकान भी आबादी वाले क्षेत्र से दूर लगाने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने उच्‍चाधिकारियों को डीजे बजाने वालों को प्रताड़ित करने की बजाए उन्हें सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के प्रति जागरूक करने को कहा है.

‘पाउच में न बिकने दें दूध, पानी और शराब’

सीएम योगी ने कहा है कि त्‍योहार से पहले और उसके बाद साफ-सफाई को लेकर विशेष प्राथमिकता होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर उसे रोकने की ठोस व्यवस्था होनी चाहिए. दूध, पानी और शराब की पाउच में बिक्री पर सख्ती से रोक लगानी चाहिए. उन्होंने कहा कि पराली जलाने से हो रहे नुकसान के बारे में किसानों को जागरुक करें और इसमें जनप्रतिनिधियों को भी शामिल करें.

ये भी पढ़ें.

सीएम योगी का सख्‍त रुख- सिपाही के हाथ में डंडे की जगह मोबाइल दिखे तो सस्पेंड कर दो 
CM Yogi ने चेताया- मुस्लिम मुक्ति मोर्चा की गतिविधियां संदिग्ध, अलर्ट रहें अधिकारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 2:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...