लाइव टीवी

CM Yogi ने चेताया- मुस्लिम मुक्ति मोर्चा की गतिविधियां संदिग्ध, अलर्ट रहें अधिकारी

News18Hindi
Updated: October 20, 2019, 12:33 PM IST
CM Yogi ने चेताया- मुस्लिम मुक्ति मोर्चा की गतिविधियां संदिग्ध, अलर्ट रहें अधिकारी
यूपी की कानून-व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक में सीएम योगी आदित्‍यनाथ सख्‍त नजर आए. (File Photo)

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने नेपाल ( Nepal) प्रशासन से भी संवाद कायम करने को कहा है, ताकि बेहतर तालमेल बनाया जा सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2019, 12:33 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने दिवाली और कमलेश तिवारी मर्डर केस के बाद के हालात को देखते हुए शनिवार की देर रात अपने आवास पर सुरक्षा एवं अन्य व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने को लेकर सभी अधिकारियों को निर्देश जारी किए. उन्होंने अधिकारियों को अलर्ट करते हुए कहा कि नेपाल में मुस्लिम मुक्ति मोर्चा की गतिविधियां संदिग्ध हैं. बेहतर तालमेल बनाकर काम करें.

बैठक के दौरान सीएम योगी ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में निरंतर निगरानी होनी चाहिए. नेपाल में मुस्लिम मुक्ति मोर्चा की गतिविधियां संदिग्ध हैं. बॉर्डर से सटे जनपदों के अधिकारी सतर्क रहें. एसएसबी के साथ बेहतर तालमेल बनाएं. यही नहीं सीमावर्ती नेपाली प्रशासन से भी संवाद कायम करें और उनसे सूचनाएं हासिल करें. इससे अराजक तत्वों के मंसूबे विफल किए जा सकेंगे. सीएम ने कहा कि बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली के बॉर्डर वाले जिलों के अधिकारी भी सतर्क रहें.

सोशल मीडिया अकाउंट चेक करने का निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बैठक में कहा है कि वर्ष 1990 से लेकर 2018 के बीच आतंकी घटनाओं में शामिल रहने वाले या फिर परोक्ष-अपरोक्ष रूप से आतंकी घटनाओं से जुड़े रहने वाले व्यक्तियों का सोशल मीडिया अकाउंट चेक करें. अगर वे जेल से बाहर हैं तो उन्हें तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेंजे. उन्होंने कहा कि उपद्रवी मानसिकता के लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. पुलिस के अधिकारी थाने में न बैठे, बल्कि अपराधियों के दरवाजे खटखटाएं, ताकि उनके मन में खौफ हो.

सूबे की सुरक्षा को लेकर पुलिस अलर्ट

कमलेश तिवारी हत्याकांड में जिस तरह की साजिश निकलकर आ रही है, उसके बाद से यूपी के पुलिस अधिकारी और सख्त हो गए हैं. हालांकि, इस घटना में अधिकारी किसी भी तरह की आतंकी घटना से पहले ही इंकार कर चुके हैं. लेकिन, किसी भी स्तर पर कोई ढील नहीं छोड़ना चाहते. इसीलिए सीएम योगी ने पड़ोसी देश नेपाल के रास्तों को लेकर भी खासी सतर्कता बरतने को कहा है.
ये भी पढ़ें- 
Loading...

देश में 18 फीसदी बढ़ गई गायों की संख्या, अब हो गई 14.51 करोड़

सीएम योगी का सख्‍त रुख- सिपाही के हाथ में डंडे की जगह मोबाइल दिखे तो सस्पेंड कर दो 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 11:13 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...