लाइव टीवी

सीएम योगी का ऐलान- खेतों और सड़क पर गाय घूमी तो DM-SP ही नहीं ये भी होंगे जिम्मेदार

News18Hindi
Updated: October 21, 2019, 11:41 AM IST
सीएम योगी का ऐलान- खेतों और सड़क पर गाय घूमी तो DM-SP ही नहीं ये भी होंगे जिम्मेदार
सीएम योगी ने कहा है कि सिंगल यूज प्लास्टिक को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर उसे रोकने की ठोस व्यवस्था होनी चाहिए.

समीक्षा बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने महाराजगंज (Maharajganj) में गायों (Cow) को लेकर बरती गई लापरवाही पर की गई कार्रवाई भी याद दिलाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2019, 11:41 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. महाराजगंज (Marajganj) की घटना और सड़क-खेतों में घूमती गायों (Cow) की लगातार सामने आ रही शिकायतों से सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) नाराज हैं. इसे लेकर उन्होंने अधिकारियों के सामने सख्त नाराजगी जाहिर की है. इसकी एक बानगी शनिवार देर रात लखनऊ (Lucknow) में हुई समीक्षा बैठक में भी दिखी. बैठक में उन्होंने साफ निर्देश दिए कि अगर गाय गौशाला (Cow Shelter) के बाहर खेतों या सड़कों पर दिखी तो इसके लिए डीएम (DM) और एसपी (SP) ही नहीं मंडलस्तर के अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय की जाएगी.

सीएम योगी ने बैठक में कहा कि गोवंश सड़कों और खेतों में घूम रहे हैं. सभी जिले के अधिकारी ये तय करें कि गाय गौशालाओं में ही रहे. सड़कों और खेतों में गोवंश बिल्कुल न जाएं, नहीं तो संबंधित जिले के जिलाधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. महाराजगंज में सरकार ने कार्रवाई की है. उन्होंने कहा कि इसके लिए सिर्फ डीएम और एसपी ही जिम्मेदार नहीं होंगे, बल्कि संबंधित मंडल के कमिश्नर और आईजी-डीआईजी की भी जिम्मेदारी तय की जाएगी.



महाराजगंज में गायों की संख्या में ऐसे किया था हेरफेर

कागजों में गौशाला के अदंर 2500 गोवंशों की मौजूदगी दिखाई गई थी, लेकिन जब भौतिक सत्यापन किया गया तो मौके पर 954 ही मिले. बावजूद इसके खर्च में कटौती नहीं की गई. वहीं, गौशाला की करीब 300 एकड़ जमीन किसानों व फर्मों को दे दी गई. इस पर शासन ने डीएम अमरनाथ उपाध्याय, एसडीएम निचलौल सत्यम मिश्रा, उपमुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर वीके मौर्य, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर राजीव उपाध्याय को निलंबित कर दिया गया था. साथ ही एफआईआर दर्ज करने के भी आदेश दिए गए थे.

ये भी पढ़ें- 

देश में 18 फीसदी बढ़ गई गायों की संख्या, अब हो गई 14.51 करोड़
Loading...

सीएम योगी का सख्‍त रुख- सिपाही के हाथ में डंडे की जगह मोबाइल दिखे तो सस्पेंड कर दो 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 10:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...