भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने गठित की टास्क फोर्स

(फाइल फोटो- योगी आदित्यनाथ)

भ्रष्‍टाचार से जुड़ी कोई भी शिकायत मिलने पर दो माह में इस संबंध में कार्रवाई सुनिश्‍चित की जाएगी.

  • Share this:
    यूपी में भ्रष्‍टाचार खत्‍म करने के लिए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बड़ा फैसला लेते हुए टास्‍क फोर्स का गठन किया है. मुख्‍य सचिव अनूप चंद पांडेय की अध्‍यक्षता में टास्‍क फोर्स गठित की गई है. भ्रष्‍टाचार से निपटने के लिए यूपी की सभी जांच एजेंसियों के प्रमुख को टास्‍क फोर्स में शामिल किया गया है. सीएम योगी ने टास्‍क फोर्स को निर्देश दिए हैं कि अगर भ्रष्‍टाचार से जुड़ी कोई भी शिकायत मिलती है तो दो माह में इस संबंध में कार्रवाई सुनिश्‍चित की जाए.

    सीएम योगी ने मंगलवार को गृह विभाग की समीक्षा बैठक की. यूपी में भ्रष्‍टाचार पर अंकुश लगाने के लिए उन्होंने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई का फैसला लिया है. सीएम योगी ने भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई के लिए टास्क फोर्स का गठन किया गया है. टास्‍क फोर्स के गठन के बाद अब अपने रसूख का इस्तेमाल कर कानून से बचा नहीं जा सकेगा. इस दौरान सीएम ने गृह विभाग की सभी जांच एजेंसियों को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए.

    सीएम ने सीबीसीआईडी, विजिलेंस, एंटीकरप्शन और ईओडब्‍ल्‍यू को निर्देश दिए कि अगर कोई मामला सामने आता है तो सभी मामलों पर कार्रवाई की समय निर्धारित किया जाना चाहिए. सीएम ने 400 से अधिक लंबित मामलों में कार्रवाई के लिए दो महीने की डेडलाइन निर्धारित की.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.