सीएम योगी ने कोरोना संक्रमण को लेकर गोरखपुर और बस्ती मंडल की समीक्षा बैठक की, कही ये बड़ी बात

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर और बस्ती जिलें में 
कोरोना की समीक्षा की.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर और बस्ती जिलें में कोरोना की समीक्षा की.

उत्तर प्रदेश (Uttra Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज और बस्ती मंडल की कोविड-19 अस्पताल को लेकर समीक्षा बैठक की.

  • Share this:

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में सोमवार को गोरखपुर और बस्ती मंडल की कोविड-19 को लेकर समीक्षा बैठक की. इस बैठक के बाद सीएम योगी ने कहा कि देश में पीएम के नेतृत्व में अभियान चल रहा है और उसके परिणाम भी अच्छे प्राप्त हो रहे हैं.

यूपी कोरोना की दूसरी वेब से मजबूती से लड़ रहा है. हमने ट्रेस टेस्ट और ट्रीट को ध्यान में रखकर बृहद अभियान चलाया है. दस दिन में यूपी में 85,000 से अधिक एक्टिव केस कम हुए हैं. 30 अप्रैल 2021 को 3 लाख 10 हजार एक्टिव केस थे, आज 2 लाख 25 हजार एक्टिव केस हैं. गोरखपुर में 500 बेड का कोविड अस्पताल हमने शुरू किया था और आज यह हजारों लोगों का जीवन बचा रहा है. आशंका थी कि यूपी में 5 से 10 मई के बीच 1लाख केस रोज आएंगे पर टी-3 की वजह से आज 21 हजार केस ही आये हैं. हमारी कोरोना के खिलाफ रणनीति सफलतापूर्वक काम कर रही है.

मेरठ: यूपी का पहला पुलिस कोविड अस्पताल मेरठ में बनकर तैयार, होंगी ये जरूरी सुविधाएं

गावों में आरआरटी अच्छा काम कर रही है. इस अभियान में जितनी जल्दी हर पेशेंट को दवा उपलब्ध करा दें उससे वह जल्दी ठीक होगा. आज सवा दो लाख से ढाई लाख टेस्ट यूपी में रोज हो रहे हैं. अब तक यहां जितने बेड थे उनकी संख्या बढ़ाई जा रही है. वेंटिलेटर उपलब्ध किये जा रहे हैं. एम्स गोरखपुर में बोइंग कम्पनी द्वारा 200 बेड का कोविड अस्पताल शुरू होने जा रहा है. हम सबको वैक्सीन निःशुल्क उपलब्ध करा रहे हैं.
उन्होंने कहा कि लोग घरों में रहें और मास्क का इस्तेमाल करें. एक-एक व्यक्ति का जीवन कीमती है. अगर किसी को बाहर निकलन है तो मास्क, ग्लब्स का इस्तेमाल करें. दो गज की दूरी का पालन करें. यह लापरवाही का अवसर नहीं है. गोरखपुर और बस्ती मंडल के अधिकारियों से और प्रयास करने के लिए कहा गया है. जनप्रतिनिधियों से भी उनका योगदान लिया जा रहा है. जागरूकता के अभियान में जो लोग अपना योगदान दे रहे हैं, उनके मनोबल को बढ़ाते रहें.

इसके बाद सीएम योगी एम्स गये वहां पर बनने वाले 200 बेड के कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया. सीएम योगी ने जल्द से जल्द अस्पताल शुरू करने के निर्देश दिये. यहां पर बोइंग कंपनी सीएसआर फंड से अस्पताल का संचालन करेगी. इसके पहले सीएम योगी वैक्सीनेशन सेंटर चरगांवा और बीआरडी मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया. सीएम ने वैक्सीन लगवाने आये युवाओं से भी बात की.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज