दिवाली से पहले CM योगी ने यूपी की जनता से की यह खास अपील, आप भी जानें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi adityanath) ने लोकल फॉर वोकल को प्रोत्साहित करते हुये कहा कि यूपी (UP) के सभी जिलों के जनपद की शिल्पकारी (Craftsmanship) दुनिया भर में प्रसिद्ध है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2020, 8:47 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने दिवाली (Diwali) के मौके पर ट्वीट कर उत्तर प्रदेश की हस्तशिल्प कला (Handicraft Art) की लोगों से तारीफ की है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी जनपद अपने अद्वितीय शिल्प कला के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं.

गोरखपुर का टेराकोटा हो या बनारस की रेशमी साड़ी अथवा लखनऊ की जरदोजी कढ़ाई, सभी अपनी नायाब कारीगरी से लोगों का मन मोह लेते हैं. साएम योगी ने कहा कि आइए, इस दीपावली अपने आत्मीय जनों का मन इन्हीं स्थानीय शिल्प की भेंट से मोह लें. मुख्यमंत्री ने इस दिवाली लोकल के वोकल का संदेश दिया.

मुख्यमंत्री ने इस दिवाली पर स्थानीय वस्तुओं और स्थानीय उत्पादों का उपभोग करने पर बल दिया. उन्होंने कहा कि हमारे आसपास बनी चाजें कला और महत्व दोनों के लिहाज से अच्छी हैं. इसलिए लोकल को हमें बढ़ावा देना चाहिए.







आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ का यह बयान ऐसे समय पर आया है, जब देश में 14 नवंबर को दिवाली मनाई जानी है. इस त्योहार में लोग पटाखे, लाइट, गृह शोभा का सामान और देवी- देवताओं की प्रतिमाओं समेत बहुत सारा सामान खरीदते हैं. यह सामान मुख्यतया चीन से आयात किया जाता है, ऐसे में हमारे देश के लोगों का सामान नहीं बिक पाता है. देश के प्रधानमंत्री लोकल को वोकल करने के लिए कहते हैं. इसी दिशा में सीएम योगी आदित्यानाथ ने स्वेदशी सामान की विशेषता बताते हुये लोकल को वोकल करने की बात कही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज