सीएम योगी ने 20 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र, राज्यों से आपसी सहयोग की अपील
Lucknow News in Hindi

सीएम योगी ने 20 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र, राज्यों से आपसी सहयोग की अपील
मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (File Photo)

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने पत्र में आश्वासन देते हुए लिखा है कि इस संकट काल में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की भूमि पर निवासित प्रत्येक व्यक्ति की हर संभव मदद की जाएगी.

  • Share this:
लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश वासियों के हितों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बड़ी पहल की है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रोजगार की तलाश में दूसरे राज्‍यों में गए उत्तर प्रदेश वासियों का ख्‍याल रखने के लिए 20 राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों को पत्र लिखा है. अपने पत्र में उन्‍होंने दूसरे राज्‍यों के मुख्यमंत्रियों से यूपी वासियों का ध्यान रखने का अनुरोध किया है.

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पत्र में आश्वासन देते हुए लिखा है कि इस संकट काल में उत्तर प्रदेश की भूमि पर निवासित प्रत्येक व्यक्ति की हर संभव मदद की जाएगी. उनकी मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति सुनिश्चित करते हुए उनके स्वास्थ्य का भी पूर्ण ध्यान रखा जाएगा. पत्र में उस राज्य के नोडल अधिकारियों के नाम और नंबर का उल्लेख किया गया है. पत्र में योगी ने बताया है कि प्रदेश के प्रत्‍येक व्‍यक्ति को रोजमर्रा की वस्तुओं की प्रशासन के माध्यम से डोर स्टेप डिलीवरी सुनिश्चित की जा रही है.

दूसरे राज्‍यों में मौजूद अधिकारियों को मिली जिम्‍मेदारी
प्रदेश सरकार द्वारा देश के विभिन्न राज्यों में बसे उत्तर प्रदेश मूल के व्यक्तियों की सहायता के लिए देश के लगभग सभी राज्‍यों में वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों की तैनाती की है. तैनाती के दौरान, ऐसे अधिकारियों को प्राथमिकता दी गई है जो किसी दूसरे राज्‍यों से हैं और उनका सर्विस कैडर उत्‍तर प्रदेश है. इनमें से कुछ अधिकारी ऐसे भी हैं जो छुट्टियों में गृह राज्‍य गए थे और लॉक डाउन के चलते वापस नहीं आ सके. ऐसे अधिकारियों को उस राज्‍य में मौजूद यूपी मूल के लोगों की मदद करने के लिए कहा गया है.



इन राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री को योग आदित्‍यनाथ ने लिखा पत्र


आपको बता दे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिन राज्यों को पत्र लिखा है, उसमें उत्तराखंड, दिल्ली, बिहार, छत्‍तीसगढ़, हरियाणा, आंध्र प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, केरल, कर्नाटक, झारखंड, मध्यप्रदेश,  पंजाब, राजस्थान, नागालैण्ड, ओडिशा, तामिलनाडु और तेलंगाना भी शामिल है. यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इस बाबत पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भी पत्र लिखा है. पत्र में यूपी के निवासियों को सभी जरूरी इंतजाम उपलब्ध करवाने का अनुरोध किया गया है.

यह भी पढ़ें: 

रामपुर: समोसे के बाद COVID-19 कंट्रोल रूम में कॉल कर की गई पान की डिमांड, नाली साफ करने की मिली सजा
COVID-19: सीएम योगी का दावा- 27.5 लाख मनरेगा मजदूरों के खाते में भेजे गए 611 करोड़ रुपये
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading