लाइव टीवी

लखनऊ में आसरा ढूंढ रही हैं प्रियंका गांधी, जल्द बदलेगा पता

News18Hindi
Updated: October 7, 2019, 3:19 PM IST
लखनऊ में आसरा ढूंढ रही हैं प्रियंका गांधी, जल्द बदलेगा पता
महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर लखनऊ पहुंची प्रियंका गांधी ने लखनऊ के गोमती नगर और पराग नारायण रोड पर दो घर भी देखे हैं. (फाइल फोटो)

वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों (Assembly Election) को लेकर कांग्रेस महासचिव (Congress General Secretary) प्रियंका गांधी वाड्रा ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. वह उत्‍तर प्रदेश में रहकर ही पार्टी गतिविधियों और रणनीति पर नजर रखेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2019, 3:19 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) अपने लिए नया आसारा ढूंढ रही हैं. इसके लिए उन्होंने लखनऊ (Lucknow) में घर भी देखने शुरू कर दिए हैं. दरअसल, साल 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Assembly Election) होने हैं, ऐसे में कांग्रेस महासचिव (Congress General Secretary) कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं और लखनऊ में रहकर ही पार्टी की गतिविधियों में हिस्सा लेना चाहती हैं. ऐसे में उनका यूपी में प्रवास लंबा होने वाला है और चुनावी माहौल के हर पल पर नजर रखना चाहती हैं.

दो घर देखे
महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर लखनऊ पहुंची प्रियंका गांधी ने लखनऊ के गोमती नगर और पराग नारायण रोड पर दो घर भी देखे हैं. इनमें से एक घर कांग्रेस से पूर्व सांसद शीला कौल का है. यह घर उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के कर्मचारियों के लिए बनाई गई कॉलोनी में है. इस घर की खास बात यह है कि इसमें महात्मा गांधी के हाथों से लगाया गया बरगद का वृक्ष भी है. साथ ही यहां पर अनाथालय भी स्थित है.

सुरक्षा है पहली प्राथमिकता

इन दोनों ही घरों को सुरक्षा के लिहाज से जांचा जा रहा है. गौरतलब है कि प्रियंका गांधी को एसपीजी की सुरक्षा मिली हुई है. इस लिहाज से एसपीजी हर तरीके से दोनों घरों को जांच कर पहले सुरक्षा सुनिश्चित करेगी फिर ही इनमें से किसी घर में प्रियंका के रहने को लेकर निर्णय किया जाएगा.

पहले होटल और गेस्ट हाउस था ‌ठिकाना
आने वाले चुनावों को देखते हुए प्रियंका गांधी को रणनीति और जमीनी कार्रवाई के लिए सूबे में ज्‍यादा से ज्यादा समय बिताना होगा. इससे पहले लोकसभा चुनावों के दौरान भी प्रियंका गांधी लंबे समय तक लखनऊ और रायबरेली में रही थीं. ऐसे में वह होटल और गेस्ट हाउस में रुकी थीं.
Loading...

राहुल ने जताया था भरोसा
उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनावों के दौरान लखनऊ में आयोजित रोड शो में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया पर भरोसा जताया था. राहुल ने इस दौरान कहा था कि सिंधिया और प्रियंका को उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की पकड़ मजबूत करने का लक्ष्य दिया गया है जिसमें वे दोनों ही सफल होंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 3:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...