अपने ही उपभोक्‍ताओं के लिए नोएडा बिजली विभाग को जारी करना पड़ा पोस्टर, जानिए क्यों

कोरोना-लॉकडाउन के चलते नोएडा में लोग बिजली का बिल जमा करने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं. Demo pic

कोरोना-लॉकडाउन के चलते नोएडा में लोग बिजली का बिल जमा करने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं. Demo pic

Noida News: उपभोक्‍ता बिजली बिल जमा नहीं कर रहे हैं. इतना ही नहीं कोरोना (Corona) के चलते हजारों उपभोक्‍ताओं पर बीते साल का भी करोड़ों रुपये का बिल बकाया है.

  • Share this:

नोएडा. इन दिनों नोएडा का बिजली विभाग (Electricity Department) खासा परेशान है. इसी परेशानी को दूर करने के लिए विभाग ने एक पोस्टर जारी किया है. यह पोस्टर विभाग के उपभोक्‍ताओं से संबंधित है. पोस्टर में विभाग ग्राहकों से बिजली के बिल जमा करने की अपील कर रहा है. गौरतलब है कि कोरोना लॉकडाउन (Corona Lockdown) के चलते बिजली विभाग का बिल कलेक्शन कम हो गया है. ग्राहक बिल जमा नहीं कर रहे हैं. इतना ही नहीं कोरोना के चलते बीते साल का भी हजारों उपभोक्‍ताओं पर विभाग का करोड़ों रुपये बकाया है.

बिजली विभाग ने नोएडा में जगह-जगह पोस्टर चिपकाए हैं. पोस्टर में अपने ग्राहकों से अपील करते हुए विभाग ने वक्त से बिजली का बिल जमा कराने की बात कही है. साथ ही कोरोना महामारी को देखते हुए ऑनलाइन बिल जमा कराने की सलाह दी है. ऑनलाइन बिजली का बिल कैसे जमा कराया जा सकता है, इसका तरीका भी बताया गया है. विभाग की इस प्रक्रिया को जानने के लिए ग्राहकों को www.uppcl.org पर जाना होगा.

ऑनलाइन भुगतान करने का यह है तरीका

बिजली बिल का ऑनलाइन भुगतान करने के लिए उपभोक्‍ताओं को www.uppcl.org बेवसाइट पर किसी भी तरह का रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं है. बेवसाइट पर शहरी और ग्रामीण उपभोक्ता के हिसाब से ऑप्शन दिए गए हैं. अगर आप ग्रामीण उपभोक्ता हैं, तो पेमेंट मोड पर क्लिक के बाद रुरल पेमेंट लिंक पर क्लिक करें. यदि आप शहरी उपभोक्ता हैं तो अर्बन बिल पेमेंट लिंक पर क्लिक करना होगा.
नोएडा में ट्रैफिक रूल तोड़ा तो चलती कार या बाइक पर भी ऐसे कट जाएगा चालान, नए कैमरों पर हो रहा ट्रायल

रूरल पेमेंट पर क्लिक करने के बाद निर्धारित कॉलम में एकाउंट नम्बर दर्ज करना होगा. इसके बाद इमेज वेरिफिकेशन कोड लिखें. उसके बाद सबमिट के बटन पर क्लिक करें. अर्बन पेमेंट मोड पर क्लिक करने के बाद निर्धारित कॉलम में एकाउंट नम्बर डालने के बाद पेमेंट कर सकते हैं.




नोएडा में बिजली विभाग के हैं 3 लाख उपभोक्‍ता

बिजली विभाग से जुड़े जानकारों की मानें तो नोएडा में विभाग के 3 लाख उपभोक्‍ता हैं. मार्च से विभाग का बिजली बिल कलेक्शन कम हो गया है. इतना ही नहीं बीते साल भी कोरोना और लॉकडाउन के चलते विभाग के 25 हजार ग्राहकों पर बिजली बिल बकाया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज