Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS
    LIVE NOW

    UP Live News update: दोबारा जांच के दायरे में इकबाल अंसारी, वर्तिक सिंह ने की है शिकायत

    UP Live News update: बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी के खिलाफ मारपीट और प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री पर की गई अभद्र टिप्पणी के मामले में दोबारा जांच होगी. इससे पहले राम जन्मभूमि पुलिस ने क्लोजर रिपोर्ट लगा दी थी. सिविल जज सीनियर डिवीजन एफटीसी कोर्ट ने यह आदेश सुनाया है. थाना राम जन्मभूमि इकबाल अंसारी के खिलाफ दर्ज मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट लगने के बाद अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह अयोध्या पहुंचकर भड़क गई थी. उन्होंने कहा था कि इकबाल अंसारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर अभद्र टिप्पणी की थी और मुझसे मारपीट की थी. इसके बावजूद पुलिस ने मेरे मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट लगा दिया था.

    Hindi.news18.com | October 14, 2020, 7:31 PM IST
    facebook Twitter Linkedin
    Last Updated October 14, 2020

    हाइलाइट्स

    2:55 pm (IST)
    इनामी बदमाश राकेश पांडेय की लखनऊ में मुठभेड़ में हत्या को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है. हाईकोर्ट ने इस पर राज्य सरकार से जवाब मांगा है. याचिका में मांग की गई है कि इस पूरे मामले की रिटायर्ड हाईकोर्ट जज की एसआईटी से जांच कराई जाए. बता दें माफिया मुख्तार अंसारी का इनामी गुर्गा बताकर एसटीएफ टीम ने राकेश पांडेय उर्फ हनुमान की मुठभेड़ मार गिराया था. कोर्ट ने एसटीएफ के एएसपी राजेश कुमार सिंह व डीएसपी शैलेश को नोटिस जारी किया है. दोनों ही अधिकारियों पर याची ने राकेश पांडेय की फर्जी मुठभेड़ में हत्या करने का आरोप लगाया है. 18 नवंबर को मामले की अगली सुनवाई होगी. याची सरोज लता पांडेय ने दाखिल की है याचिका. जस्टिस पंकज नकवी और जस्टिस विवेक अग्रवाल की खंडपीठ ने दिया आदेश.


    2:49 pm (IST)
    किसानों पर 11 एपआईआर
    2:40 pm (IST)
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा, चित्रकूट और प्रतापगढ़ की घटनाओं का संज्ञान लेकर निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में महिलाओं एवं बालिकाओं से सम्बन्धित अपराधों में तत्काल प्रभावी व कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए. इस प्रकार के अपराधों के मामलों में वरिष्ठ अधिकारी खुद तत्काल मौक़ा मुआयना करें. जांच संबंधी कार्रवाइयां तत्काल समय से पूरा करें. पीड़ित परिवारों की देखभाल करें और उन्हें तत्काल फ़ौरी सहायता उपलब्ध कराएं. साथ ही जहां सुरक्षा की आवश्यकता हो वहां तत्काल सुरक्षा उपलब्ध कराएं.


    2:35 pm (IST)
    चित्रकूट में दलित किशोरी द्वरा आत्महत्या मामले में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. बता दें मामले में किशोरी की मौत के बाद परिजनों ने उसके साथ रेप किए जाने का आरोप लगाया है.


    2:31 pm (IST)
    अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर महिलाओं के खिलाफ अपराधों को लेकर हमला किया है. उन्होंने कहा है कि यूपी की नाकाम भाजपा सरकार महिला-अपराधों में ये दिखाकर बच रही है कि ये आपसी संबंधों और रिश्तेदारों के बीच की घटनाएं हैं, न कि अपराधियों द्वारा की जानेवाली. सपा के समय की कारगर 1090 व यूपी 100 को निष्प्रभावी बनाकर भाजपा सरकार राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता में जनता का हनन कर रही है.


    2:27 pm (IST)
    कांग्रेस MLC दीपक सिंह ने CM योगी को चिट्ठी लिखी है. इसमें उन्होंने यूपी के कई शहरों में प्रदूषण बढ़ने पर समय रहते कदम उठाने की मांग की है. उन्होंने लिखा है कि गाजियाबाद, लखनऊ, मेरठ कानपुर, गोरखपुर जैसे शहरों में प्रदूषण बढ़ा है. कोरोना काल मे भी देश के सर्वाधिक प्रदूषित शहरों में यूपी के 15 शहर शामिल हैं. यूपी में समय रहते प्रदूषण रोकने के लिए कदम उठाएं. बढ़े प्रदूषण के पीछे भी अधिकारी एलियंस का हाथ बता सकते हैं. प्रदूषण से जुड़ी समस्याओं का जल्द निस्तारण हो. 


    2:18 pm (IST)
    बहुजन समाज पार्टी के पूर्व एमएलसी के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापेमारी की है. सहारनपुर में पूर्व एमएलसी मोहम्मद इकबाल के ठिकानों पर ईडी की टीम ने छापेमारी की है. ये छापेमारी मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में हो रही है. बता दें खनन घोटाले और बेशकीमती संपत्तियों से जुड़ा है ये मामला.


    2:15 pm (IST)
    समाजवादी पार्टी ने 2 विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने उन्नाव जिले की बांगरमऊ विधानसभा सीट से सुरेश कुमार पाल को प्रत्याशी बनाया है, वहीं देवरिया जिले की देवरिया सदर सीट से ब्रह्मा शंकर त्रिपाठी सपा के प्रत्याशी होंगे.


    2:04 pm (IST)
    हाथरस गैंगरेप केस की जांच यूपी सरकार की अनुशंसा पर जांच एजेंसी केंद्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो (सीबीआई) कर रही है. सीबीआई लगातार गैंगरेप पीड़िता के गांव जाकर जांच-पड़ताल कर रही है. साथ ही पीड़िता के भाई से भी पूछताछ की है. अब यूपी की योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से आग्रह किया है कि सर्वोच्‍च न्‍यायालय सीबीआई जांच की निगरानी करे.


    LOAD MORE
    UP Live News update: उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों से लगातार अपडेट हो रही खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें.

    फोटो

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें

    टॉप स्टोरीज