Home /News /uttar-pradesh /

coronavirus cases rising in up lucknow dm order strictness in covid 19 rules

यूपी में बढ़ने लगे कोरोना के मामले, लखनऊ के डीएम ने दिए कोविड नियमों में सख्ती के आदेश

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी लखनऊ में जिला प्रशासन भी सख़्त हुआ है. 
(फ़ाइल फोटो AP)

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी लखनऊ में जिला प्रशासन भी सख़्त हुआ है. (फ़ाइल फोटो AP)

उत्तर प्रदेश में रविवार को कोविड-19 संक्रमण के कुल 135 नए मामले सामने आए, वहीं एक मरीज की मौत हुई है, जबकि 31 संक्रमितों ने इस वायरस को मात दी है. यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि यूपी में आठ दिन बाद कोरोना संक्रमण से किसी मरीज की मौत हुई है. ऐसे में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी लखनऊ में जिला प्रशासन भी सख़्त हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर बढ़ता दिख रहा है. राज्य में रविवार को कोविड-19 संक्रमण के कुल 135 नए मामले सामने आए, वहीं एक मरीज की मौत हुई है, जबकि 31 संक्रमितों ने इस वायरस को मात दी है. यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि यूपी में आठ दिन बाद कोरोना संक्रमण से किसी मरीज की मौत हुई है. ऐसे में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी लखनऊ में जिला प्रशासन भी सख़्त हुआ है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने सतर्कता बरतने के लिए रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों, एयरपोर्ट और आगरा एक्सप्रेसवे के लखनऊ टोल प्लाजा पर टीमें लगाकर कोविड टेस्ट करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने इसके साथ ही कोविड प्रभावित राज्यों यानी हरियाणा, महाराष्ट्र, दिल्ली के अलावा राष्ट्रीय राजधानी से सटे शहरों जैसे नोएडा, गाजियाबाद से लखनऊ आने वाले यात्रियों की टेस्टिंग करवाने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की चौथी लहर को लेकर IIT कानपुर के प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल ने जताई राहत भरी उम्मीद

अभिषेक प्रकाश ने साथ ही निर्देश दिया कि विदेश यात्रा से लौट रहे यात्रियों की ख़ासतौर पर टेस्टिंग करवायी जाए. उन्होंने यात्रियों से भी अपील की है कि वे आरटीपीसीआर टेस्ट कराने में सहयोग करें और अपना नाम, सही पता तथा मोबाइल नंबर एयरपोर्ट पर अवश्य उपलब्ध कराएं.

ये भी पढ़ें- ताजमहल का दीदार हो सकता है महंगा, 10 से लेकर 100 रुपये तक बढ़ सकता है टिकट का दाम

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने रविवार को अधिकारियों के साथ कोरोना की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने कोविड के प्रभावी नियंत्रण के लिए 12 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए कोविड टीकाकरण अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र क्षेत्र में आने वाले स्कूलों का ज़ोन बनाकर टीकाकरण किया जाएगा.

इस बीच लखनऊ में आरटीपीसीआर टेस्ट का पॉजिटीविटी रेट 0.34 होने पर जिलाधिकारी ने कोविड की जांच और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने को कहा है. इसे लेकर प्राइवेट नर्सिंग होम और चिकित्सालय की सोमवार को बैठक होगी.

Tags: Covid-19 Case, COVID-19 in UP, Lucknow news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर