COVID-19: जौनपुर से पुलिस ने हिरासत में लिए 14 बांग्‍लादेशी, भेजे गए क्‍वारंटाइन सेंटर
Jaunpur News in Hindi

COVID-19: जौनपुर से पुलिस ने हिरासत में लिए 14 बांग्‍लादेशी, भेजे गए क्‍वारंटाइन सेंटर
पुलिस ने 14 बांग्‍लादेशी सहित सभी 17 लोगों को क्‍वारेंटाइन में भेज दिया है. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

जौनपुर पुलिस (Jaunpur police) को सूचना मिली थी कि निजामुद्दीन मरकज़ (Nizamuddin Markaz) की तरह सराय ख्‍वाजा (Sarai Khwaja) थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक मकान में कुछ विदेशी लोग (foreigners) गैरकानूनी तरीके से छिपे हुए हैं.

  • Share this:
जौनपुर: दिल्‍ली (Delhi) के हजरत निजामुद्दीन (Hazrat Nizamuddin) इलाके के मरकज में 2361 लोग के पाए जाने के बाद उत्‍तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh police) भी सतर्क हो गई है. सूबे की पुलिस अब यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) जैसी हालत उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के किसी शहर या कस्‍बे में तो नहीं है. पुलिस मुख्‍यालय के आदेश पर सूबे के पूरे खुफिया तंत्र को सक्रिय कर दिया गया. यूपी पुलिस की इस कवायद के परिणाम कुछ ही घंटों में आने शुरू हो गए.

पुलिस को जानकारी मिली कि जौनपुर जिले के सरायख्‍वाजा थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक मकान में कुछ लोग गैरकानूनी तरीके से छिपे हुए हैं. सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और मेडिकल टीम के साथ भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया. पुलिस ने इस मकान से कुल 17 लोगों को हिरासत में लिया, जिसमें 14 लोग बांग्‍लादेशी मूल के हैं. इस मकान से हिरासत में लिए गए लोगों में एक शख्‍स रांची (झारखंड) और दो शख्‍स पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं.

विदेशी अधिनियम के तहत मामला दर्ज
जौनपुर के सराय ख्वाजा थानाक्षेत्र से हिरासत में लिए गए 14 बंग्लादेशी नागरिकों के खिलाफ पुलिस ने विदेशी अधिनियम, पासपार्ट एक्ट समेत कई गंभीर धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि हिरासत में लिए गए 14 बांग्‍लादेशी सहित 17 लोग सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के नसीम नामक शख्‍स के मकान में गैरकानूनी तरीके से रह रहे थे. देश में लॉकडाउन (Lockdown) होने के बावजूद इनके संबंध में कोई भी सूचना प्रशासन के साथ साझा नहीं की गई थी.
14 दिन के लिए भेजे गए क्‍वारंटाइन सेंटर में


पुलिस के अनुसार, सभी लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. पुलिस की कार्रवाई की भनक मिलने के बाद से उक्‍त मकान का मालिक फरार है. पुलिस ने हिरासत में लिए गए सभी लोगों को शिया इंटर कॉलेज में बनाए गए क्‍वारंटाइन सेंटर में भेज दिया है. जहां सभी की विस्‍तृत मेडिकल जांच की जा रही है. इन सभी लोगों को अब अगले 14 दिन के लिए क्‍वारंटाइन में रखा जाएगा.

(इनपुट: मनोज सिंह पटेल)

यह भी पढ़ें: 

COVID-19: आज से खाद्य एवं रसद विभाग मजदूरों को बांटेगा राशन, सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला

मऊ: निजामुद्दीन के मरकज जाने वाले 15 लोग मिले, कुल 8 तबलीगी जमातों में शामिल हुए 117 लोग क्वारंटाइन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading