• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • COVID-19: जौनपुर से तबलीगी जमात का एक और शख्स मिला कोरोना पॉजिटव, किया गया आइसोलेट

COVID-19: जौनपुर से तबलीगी जमात का एक और शख्स मिला कोरोना पॉजिटव, किया गया आइसोलेट

जिलाधिकारी ने बताया कि जिन इलाकों में नए मामले सामने आए हैं, वहां से 3 किलोमीटर का इलाका सील कर दिया है.

जिलाधिकारी ने बताया कि जिन इलाकों में नए मामले सामने आए हैं, वहां से 3 किलोमीटर का इलाका सील कर दिया है.

जौनपुर पुलिस (Jaunpur Police) ने 7 जमातियों को जौनपुर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर मौजूद एक मस्जिद से हिरासत में लिया था. इन्‍हीं सात में से एक जमाती को आज कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाया गया है.

  • Share this:
जौनपुर. दिल्‍ली के हजरत निजामुद्दीन (Hazrat Nizamuddin) स्थिति तब्‍लीगी जमात (Tablighi Jamaat) के मरकज में हिस्‍सा लेने वाले एक युवक को कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाया गया है. इस युवक को उत्‍तर प्रदेश के जौनपुर शहर में क्‍वारंटाइन किया गया था. बीएमयू से आज आई रिपोर्ट में इस युवक को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. प्रशासन, कोरोना पॉजटिव इस युवक को वाराणसी सेंटर (Varanasi Center) में शिफ्ट करने की तैयारी कर रहा है. उल्‍लेखनीय है कि जौनपुर में इस युवक को मिलाकर कुल पांच लोग कोरोना पॉजिटव पाए गए हैं, जिनमें से चार कोरोना पॉजिटिव जमाती हैं.

जानकारी के अनुसार, आज कोरोना पॉजिटिव पाए गया युवक तबलीगी जमात से ताल्‍लुक रखता है. वह दिल्‍ली में तबलीगी जमात के मरकज में शामिल होने के बाद अपने छह अन्‍य साथियों के साथ जौनपुर पहुंचा था. जहां वे बदलापुर इलाके की एक मस्जिद में छुपे हुए थे. गुप्‍त सूचना के आधार पर पुलिस ने सभी छह लोगों को हिरासत में लेने के बाद क्‍वारंटाइन में भेज दिया था. क्‍वारंटाइन सेंटर से इनका सैंपल जांच के लिए बीएचयू भेजा गया था. जहां से आज आई रिपोर्ट में एक शख्‍स को कोरोना पॉजिटिव बताया गया है, जबकि बाकी छह जमातियों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है.

जौनपुर में अब तक कुल चार जमाती पाए गए कोरोना पॉजिटिव
जौनपुर में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले मरीजों की संख्‍या पांच हो गई है. सबसे पहले यहां खाड़ी देश से आए एक युवक को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था. फिलहाल, उसकी दो रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसे 14 दिनों के होम क्‍वारंटाइन के लिए भेज दिया गया है. इस बीच, शहर से कुछ दूर स्थित एक घर से पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया था. जिनमें से तीन लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. ये तीनों के तार भी तबलीगी जमात से जुड़े हुए थे. ये सभी निजामुद्दीन इलाके में हुए मरकज में शामिल होने के बाद जौनपुर पहुंचे थे. आपको बता दें कि इन तीन जमातियों में एक जमाती रांची का और दो जमाती बांग्‍लादेश मूल के हैं.

यह भी पढ़ेंं: 

COVID 19 UP Update: 705 पहुंचा Corona Positive का आंकड़ा, अब तक 10 ने तोड़ा दम 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज