अपना शहर चुनें

States

COVID-19: अमेठी में मिला कोरोना का पहला पॉजिटिव केस, रेड जोन में रहकर आई थी संक्रमित महिला

मुंगेर जिले में अब तक 38 कोरोना संक्रमित पूरी तरह ठीक हो चुके हैं.
मुंगेर जिले में अब तक 38 कोरोना संक्रमित पूरी तरह ठीक हो चुके हैं.

महिला के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला प्रशासन द्वारा एएच इंटर कालेज के एक किलोमीटर की परिधि को सील कर दिया गया है. संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे इलाके को सैनेटाइज करने का काम शुरू कर दिया गया है

  • Share this:
अमेठी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के ग्रीन जोन (Green Zone) में शामिल अमेठी से पहला कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मामला सामने आया है. यहां 48 वर्षीय एक महिला को कोरोनावायरस (COVID-19) से संक्रमित पाया गया है. यह महिला एक मई को 28 लोगों के जत्थे के साथ अजमेर से लौट कर आई थी. महिला के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला प्रशासन द्वारा एएच इंटर कालेज के एक किलोमीटर की परिधि को सील कर दिया गया है. संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे इलाके को सैनेटाइज करने का काम शुरू कर दिया गया है. वहीं, पॉजिटिव पाई गई महिला को इलाज के लिए सुल्तानपुर जिले के कुड़वार में बने L1 कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह मामला अमेठी के कमरौली थाने के कस्बे का है. यहां रहने वाली 48 वर्षीय महिला बीते एक मई को 28 लोगों के साथ अजमेर से अमेठी वापस आई थी. जिसके बाद, प्रशासन ने सभी को मुसाफिरखाना स्थित एएच इंटर में क्‍वारंटाइन करा दिया था. क्‍वारंटाइन कराने के बाद सभी के सैंपल लेकर उसे जांच के लिए लखनऊ भेजा गया था. मंगलवार को अमेठी जिला प्रशाासन को इनमें से आठ लोगों की रिपोर्ट मिली है, जिनमें से सात लोगों की रिपोर्ट निगेटिव है, जबकि इस महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिला प्रशासन ने कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला को इलाज के लिए सुल्तानपुर जिले के कुड़वार में बने L1 कोविड अस्पताल में भर्ती करवा दिया है.

प्रशासन को अभी है 20 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार
कोरोना पॉजिटिव पाई गई इस महिला के साथ अजमेर से आए बाकी 20 लोगों की रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है. इस संबंध में अमेठी के जिलाधिकारी (डीएम) का कहना है कि यह महिला 28 लोगों के साथ एक मई को अमेठी आई थी. राजस्थान का अजमेर पहले से रेड जोन में है, लिहाजा अमेठी पहुंचते ही सभी को एएच इंटर कालेज में क्‍वारंटाइन किया गया था और सभी के सैंपलों को जांच के लिए लखनऊ भेजा गया था. महिला की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि सात अन्‍य लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. अन्य 20 लोगों के रिपोर्ट आने का इंतजार है. एहतियात के तौर पर क्वारेंटाइन सेंटर मुसाफिर खाना के एएच इंटर कालेज के एक किलोमीटर की परिधि को सील कर दिया गया है और पूरे इलाके को सैनेटाइज कराया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज