COVID-19: महामारी फैलने की दहशत को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर हुई पत्‍थरबाजी, 5 जख्‍मी
Baghpat News in Hindi

COVID-19: महामारी फैलने की दहशत को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर हुई पत्‍थरबाजी, 5 जख्‍मी
गांव में दो पक्षों के बीच करीब दस मिनट तक जमकर पत्‍थरबाजी हुई.

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) से वापस आए तीन युवकों की सूचना गांव के एक युवक ने पुलिस को दी थी. मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने सूचना देने वाले का नाम सार्वजनिक कर दिया, जिसकी वजह से हुई झड़प.

  • Share this:
बागपत: कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के टेस्‍ट को लेकर बागपत (Baghpat) के एक गांव में दो पक्षों के बीच जमकर पत्‍थरबाजी (Stone Pelting) और मारपीट हुई. घटना में करीब चार से पांच लोग जख्‍मी हुए हैं. जख्‍मी लोगों को समीप के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. घटना को लेकर कुछ स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस ने अगर समय रहते एहितयाती कदम उठाए होते, तो झड़प नहीं होती. आरोप है कि पुलिस की लापरवाही के चलते जानकारी देने वाले शख्‍स का नाम सामने आ गया, जिसके परिणाम स्‍वरूप गांव में हिंसक झड़प हुई.

कोरोना संक्रमण की दहशत से डरे ग्रामीण

दरअसल, यह पूरा मामला महाराष्‍ट्र से वापस आए तीन युवकों से जुड़ा हुआ है. ये तीनों युवक बागपत के दहा गांव के रहने वाले हैं. बीते दिनों, ये तीनों युवक महाराष्‍ट्र में कपड़ा बेचकर गांव वापस आए थे. चूंकि, महाराष्‍ट्र देश का दूसरा ऐसा राज्‍य है, जो कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित है. लिहाजा, गांव के कुछ युवकों को शंका हुई कि कहीं ये तीनों युवक भी कोरोना के संक्रमण लेकर महाराष्‍ट्र से वापस तो नहीं आए हैं. इसी आशंका के चलते गांव के एक युवक ने पुलिस को कॉल कर इन तीनों युवकों के बारे में जानकारी दे दी. इस युवक की कॉल पर कुछ समय बाद यूपी पुलिस के कुछ जवान गांव में पहुंच गए.



इस वजह से हुई झड़प
गांव पहुंचे पुलिसकर्मियों ने सबसे पहले मामले की शिकायत करने वाले आलम को मौके पर बुला लिया. जिससे पूरे गांव को पता लग गया कि सूचना देने वाला शख्‍स आलम ही है. पुलिस की गलती का खामियाजा दर्जनों लोगों को उठाना पड़ा. पुलिस के गांव से जाते ही दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए. कहासुनी से शुरू हुआ मामला कुछ ही समय में मारपीट में बदल गया. दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर लाठी डंडे से जमकर हमला किया. इससे भी जब मन नहीं भरा, तो दोनों पक्षों के लोग छत पर चढ़कर एक दूसरे पर पत्‍थरबाजी करने लगी. बताया जा रहा है कि पत्‍थरबाजी को लेकर कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दी, लेकिन पुलिस की तरफ से खबर लिखे जाने तक कोई कार्रवाई नहीं की गई.

सामने आया पत्‍थरबाजी का वीडियो

कोरोना की जांच को लेकर दोनों पक्षों से झड़प का वीडियो भी सामने आ गया है. इस वीडियो में दोनों पक्षों के दर्जनों लोग गली में एक-दूसरे पर लगातार पत्‍थर बरसा रहे थे. दोनों पक्षों के बीच, करीब दस मिनट तक जमकर पत्‍थरबाजी हुई. इस बीच, गांव के कुछ बुजुर्गों ने पत्‍थरबाजों को रोकने की कोशिश भी की, लेकिन उन्‍हें कामयाबी नहीं मिली. इस पत्‍थरबाजी में करीब पांच लोगों के जख्‍मी होने की खबर है, जिन्‍हें समीप के एक अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ें: 

COVID-19: धार्मिक प्रचार के लिए कानपुर पहुंचे तबलीगी जमात के 8 विदेशी जमातियों पर दर्ज हुआ मुकदमा

UP: 2.35 करोड़ गरीबों को बांटा गया 135040 मीट्रिक टन राशन, खाद्यान्न वितरण का बना रिकार्ड

COVID-19: कोरोन के खिलाफ जंग में सहयोग को उतरी UP की चीनी मिलें, उठाए ये कदम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज