लाइव टीवी

COVID-19: लॉक डाउन का उल्‍लंघन करने वाले 13 लोगों की हुई गिरफ्तारी, 52 पर FIR दर्ज
Allahabad News in Hindi

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 3, 2020, 6:42 PM IST
COVID-19: लॉक डाउन का उल्‍लंघन करने वाले 13 लोगों की हुई गिरफ्तारी, 52 पर FIR दर्ज
लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए 185 नाकों और चौराहों पर बैरिकेडिंग कर सघन जांच की जा रही है.

प्रयागराज (Prayagraj) जोन के पुलिस महानिरीक्षक केपी सिंह (IG KP Singh) के अनुसार, सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक को स्‍पष्‍ट निर्देश दिए गए हैं कि लॉक डाउन (Lockdown) का उल्‍लंघन करने वालों के साथ नो-टॉलरेंस की नीति अपनाई जाए.

  • Share this:
प्रयागराज: कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने को लेकर देश भर में लागू किए गए लॉक डाउन (Lockdown) का आज 10वां दिन है. सरकार और प्रशासन की तमाम कोशिशों के बावजूद अभी भी बहुत से लोग ऐसे हैं, जो लॉक डाउन का पालन नहीं कर रहे हैं. ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए पुलिस (Police) ने अब सख्‍त रूख अपना लिया है. प्रयागराज (Prayagraj) जोन के पुलिस महानिरीक्षक केपी सिंह (IG KP Singh) के अनुसार, लॉक डाउन का उल्‍लंघन करने के आरोप में गुरुवार (2 अप्रैल) को प्रयागराज पुलिस ने 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक को स्‍पष्‍ट निर्देश दिए गए हैं कि लॉक डाउन का उल्‍लंघन करने वालों के साथ नो-टॉलरेंस no-tolerance की नीति अपनाई जाए.

चेकिंग के लिए 185 जगहों पर हुई बैरिकेडिंग
प्रयागराज जोन के पुलिस महानिरीक्षक केपी सिंह ने बताया कि सिर्फ प्रयागराज जिले में लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए 185 नाकों और चौराहों पर बैरिकेडिंग कर सघन जांच की जा रही है. उन्‍होंने बताया कि 2 अप्रैल को जिले में लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले 13 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जबकि जिले में 52 लोगों के खिलाफ अलग-अलग थानों में नौ मुकदमे भी पुलिस की ओर से दर्ज कराए गए हैं. पुलिस ने 2 अप्रैल को 7484 वाहनों की जिले में चेकिंग कराई है, जिसमें से बेवजह सड़क पर वाहनों को लेकर निकल रहे लोगों के खिलाफ भी पुलिस ने सख्त कार्रवाई की है. पुलिस ने 1145 वाहनों का चालान किया है और 15 वाहनों को सीज करने की भी कार्रवाई की है.

प्रयागराज जोन के पुलिस महानिरीक्षक केपी सिंह. Inspector General of Police of Prayagraj Zone KP Singh.
प्रयागराज जोन के पुलिस महानिरीक्षक केपी सिंह.




बेवजह सड़क पर निकलने वालों पर कार्रवाई तय


आईजी प्रयागराज जोन केपी सिंह के अनुसार, कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यह बेहद जरूरी है कि लोग लॉक डाउन का पालन करें और घरों में ही रहें. उन्‍होंने बताया कि जरूरी सेवाओं को लॉक डाउन में छूट दी गई है. लेकिन, इसका मतलब ये कतई नहीं है कि लोग सड़कों पर बेवजह निकलकर घूम सकते हैं. उन्होंने कहा है कि पूरे जोन की सीमाओं को सील कर चेकिंग करायी जा रही है और लॉक डाउन के उल्लंघन पर पुलिस कार्रवाई भी कर रही है. उन्‍होंने कहा कि यदि प्रयागराज शहर की बात करें तो शहर की पॉश कॉलोनियों स्थिति नियंत्रण में है, जबकि पुराने शहर की गलियों और कालोनियों में कुछ लोग मनमानी में उतारू हैं, जिन पर कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें:

COVID-19: हाथरस में फ्लैग मार्च पर निकले पुलिस कर्मियों पर लोगों ने की फूलों की बारिश
COVID-19: रोजाना 4 हजार लोगों का पेट भर रही है प्रयागराज की यह खास रसोई
First published: April 3, 2020, 6:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading