Covid 19: यूपी के इस ज़िले में हैं नोएडा से भी ज़्यादा Coronavirus पॉजिटिव मामले

Demo Pic.
Demo Pic.

ताजा रिपोर्ट में आगरा (Agra) में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मरीजों की संख्या 65 हो गई है. इनमें कई डॉक्‍टर भी शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 7, 2020, 10:12 AM IST
  • Share this:
नोएडा. यूपी में कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus Positive) के सबसे ज़्यादा मरीज नोएडा में थे. नोएडा में 5 अप्रैल तक 58 केस सामने आ चुके थे. इन आंकड़ों के चलते ही रातों-रात डीएम की बदली की गई थी, लेकिन अब नोएडा जैसे हालात आगरा में बन रहे हैं. ताजा रिपोर्ट के बाद अब आगरा (Agra) में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 65 हो गई है. आगरा में कई डॉक्टर और स्टॉफ भी पॉजिटिव पाया गया है. आगरा का अब जो नंबर बढ़ा है, उसकी वजह मरकज़ से जुड़े लोग हैं. लखनऊ, गाजियाबाद और सहारनपुर को छोड़कर बाकी के सभी ज़िले कंट्रोल में हैं. किसी और दूसरे ज़िले में कोरोना पॉजिटिव के केस डबल डिजिट में नहीं पहुंचे हैं.

यूपी में अब तक 311 लोग कोरोना पॉजिटिव

यूपी के किस शहर में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा कितना है यह जानने के लिए नज़र डालते हैं इस आंकड़े पर. नोएडा में 58, मेरठ में 33, आगरा के 65, लखनऊ 25, गाजियाबाद 23, सहारनपुर 13, बरेली में 6, बुलन्दशहर 3, बस्ती 5, पीलीभीत 2, वाराणसी 7, लखीमपुर खीरी 4, सीतापुर 8, गाजीपुर 5, मुरादाबाद 1, आजमगढ़ 5, फिरोजाबाद 4, कानपुर 7, जौनपुर 3, शामली 9, प्रतापगढ़ 2, बागपत 1, हरदोई 1, शाहजहांपुर 1, हापुड़ में 3, बाँदा 2, महाराजगंज 6, हाथरस 4, मिर्जापुर 2, औरैया 1, बाराबंकी 1, प्रयागराज से 1, मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.



आगरा के एसआर अस्पताल में डॉक्टर और उनके बेटे में पॉजिटिव पाया गया था. अधिकारियों का दावा है कि दोनों पिता-पुत्र कई दिन तक अपने ही अस्पताल में छिपे रहे. लेकिन जब पुलिस-प्रशासन को पता लगा तो उन्हें दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया.
सीएम योगी धर्मगुरुओं से कर रहे हैं बात

कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए यूपी सरकार लगातार प्रयास कर रही है. इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लखनऊ में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से धर्मगुरुओं से बातचीत की. इसमें सभी जिलों के धर्मगुरु शामिल थे. इससे पहले मुख्यमंत्री ने रविवार को ही सभी सांसदों और मंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की थी.

इस दौरान सीएम योगी ने स्थिति को नियंत्रण में होने का दावा किया था. सीएम ने साफ तौर पर कहा कि तब्लीगी जमात के कारण ही कोरोना पॉजिटिव केस बढ़े हैं. इस दौरान सीएम ने आम लोगों की परेशानी दूर करने के लिए संबंधित क्षेत्र के सांसदों औऱ मंत्रियों से अपने क्षेत्रों में निगरानी रखने को कहा.

ये भी पढ़ें :-

Covid-19: होम क्वारंटाइन हुए लोगों पर दिल्ली पुलिस ऐसे रख रही नज़र, दर्ज की 176 FIR
LOC: पढ़ें ऑपरेशन डमढोरी की कहानी स्पेशल फोर्स के कमांडो की ज़ुबानी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज