लाइव टीवी

लॉक डाउन के चलते मजदूरी से किया इंकार, दबंग ने मजदूरों पर चला दी गोली
Lakhimpur-Kheri-Uttar-Pradesh News in Hindi

मनोज शर्मा | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 29, 2020, 8:48 PM IST
लॉक डाउन के चलते मजदूरी से किया इंकार, दबंग ने मजदूरों पर चला दी गोली
इलाके में रसूक के चलते पुलिस भी आरोप पर कार्रवाई से बचती रही है.

गनीमत रही कि हरबंश (Harbansh) का निशाना सही नही लगा, नहीं तो कई ग्रमीणों (Villagers) की जान चली जाती.

  • Share this:
लखीमपुर खीरी : कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की चपेट में आने वालों की संख्‍या अब 987 तक पहुंच गई है, वहीं इस वायरस के चलते अब तक 26 मौतें (Death) हो चुकी है. बावजूद इसके, देश में अभी भी बहुत से ऐसे लोग हैं जो कोरोना वायरस के खतरे को लेकर संजीदा नहीं हैं. ऐसे लोग अपनी जिंदगी तो खतरे में डाल ही रहे हैं, बल्कि दूसरों की जिंदगी को भी मौत के मुहाने तक ले जाने में लगे हुए हैं.

अब तो ऐसे लोग भी सामने आ रहे हैं जो बंदूक की नोक पर लोगों को लॉक डाउन का उल्‍लंघन करने के लिए मजबूर कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला उत्‍तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी से सामने आया है. जहां खेत में काम करने से इंकार करने पर एक दबंग ने गोली चला दी. गनीमत रहीं कि गोली किसी गांव वाले को लगी नहीं. इस घटना के बाद से पूरे गांव में दहशत का माहौल है. पुलिस ने गोली चलाने वाले दबंग को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है.

मजदूरी करने से किया इंकार
मामला लखीमपुर खीरी के वीरा कोतवाली क्षेत्र के जगदेवपुर गांव का है. इसी गांव में हरवंस सिंह नामक किसान का गढ़ी फार्म हैं. आज सुबह हरवंस सिंह ने गांव के कुछ मजदूरों को अपने खेत में काम करने के लिए बुलाया था. इन मजदूरों ने लॉक डाउन का हवाला देते हुए खेत में मजदूरी करने से इंकार कर दिया. इस बाबत पता चलते ही हरबंस का गुस्‍सा सातवें आसमान में पहुंच गया और वह बंदूक लेकर गांव की तरफ निकल पड़ा.



ग्रामीणों पर चलाई गोली


गांव में पहुंचने के बाद हरबंश ने बंदूक की नोक पर गांव के मजदूरों को जबरदस्ती अपने ट्रैक्‍टर की ट्राली में बैठा लिया. जब इस बात का ग्रामीणों ने विरोध किया तो दबंग हरबंश सिंह ने अपनी बंदूक से फायरिंग करना शुरू कर दी. गनीमत रही कि हरबंश का निशाना सही नही लगा, नहीं तो कई ग्रमीणों की जान चली जाती. घटना स्थल पर मौजूद किसी शख्स ने घटना का वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

दबंग हुआ गिरफ्तार
सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने ही पुलिस हरकत में आ गई और हरबंश सिंह को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है. ग्रामीणों का कहना है कि दबंग हरबंश सिंह का आतंक इस इलाके में फैला हुआ है. वह अक्‍सर, मजदूरों को इसी तरीके से मरता पीटता है. इलाके में रसूख होने के चलते पुलिस भी इस पर कार्रवाई से बचती है.

यह भी पढ़ें: 

नोएडा: सीज फायर कंपनी में फैले संक्रमण की चपेट में आए चार और लोगों में मिला COVID-19
COVID-19: बरेली में मिला पहला संक्रमित मरीज, नोएडा के फायर कंपनी में करता है काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखीमपुर खेरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 8:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading