COVID-19: सिर्फ खाना ही नहीं, जरूरत पड़ने पर खून भी दे रहे यूपी पुलिस के जवान
Lucknow News in Hindi

COVID-19: सिर्फ खाना ही नहीं, जरूरत पड़ने पर खून भी दे रहे यूपी पुलिस के जवान
ब्‍लड डोनेट करते हुए उत्‍तर प्रदेश पुलिस के जवान.

लॉक डाउन (Lock Down) के चलते पशु चिकित्‍सक के दोस्‍त ब्‍लड डोनेट करने के लिए अस्‍पताल नहीं पहुंच सके थे. कोई रास्‍ता नजर नहीं आने पर उन्‍होंने पुलिस (Police) को फोन कर मदद की गुहार लगाई थी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लखनऊ: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) से पूरा देश जूझ रहा है. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए पूरे देश को लॉक डाउन (Lockdown) कर दिया गया है. सामूहिक संकट की इस घड़ी में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Aditya Nath) ने ख़ास तौर पर यूपी पुलिस को भी लोगों की मदद में लगा रखा है. यूपी पुलिस लगातार सराहनीय कार्य कर रही है.

सुबह-शाम, दिन-रात ड्यूटी कर रहे ये कर्मवीर योद्धा किसी रियल लाइफ़ हीरो की तरह काम कर रहे हैं. इन दिनों आपने पुलिस को खाना बांटते, लॉक डाउन का पालन करवाने के लिए लोगों से जूझते हुए देखा होगा, लेकिन अपना खून देकर दूसरे को जिंदगी देने की तस्वीरें कभी-कभी ही देखने को मिलती हैं.  पुलिस घर जाने की आस में सड़कों पर बैठे लोगों को खाना-पानी तो दे ही रही है, साथ ही, जरूरत पड़ने पर खून देने से भी नहीं हिचक रही है.

अंजान शख्‍स के पिता को दिया खून
ऐसा ही एक मामला रविवार को राजधानी लखनऊ में सामने आया है, जहां तीन पुलिसकर्मियों ने ब्लड डोनेट कर खाकी का फर्ज निभाया है. जानकारी के अनुसार, सिद्धार्थनगर में तैनात एक पशु चिकित्सक के बीमार पिता खून की आवश्यकता थी.  वह जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे थे. इस बारे में जैसे ही पुलिस के जवानों को पता चला, तो चार जवान अपनी इच्छा से ब्लड डोनेट करने के लिए अस्पताल पहुंच गए.  हेड कॉन्स्टेबल दिलीप पटेल, कॉन्स्टेबल अविनाश उपाध्याय और कॉन्स्टेबल प्रदीप गंगवार ने चार यूनिट ब्लड देकर अपना फर्ज निभाया.



बेटे ने जताया उत्तर प्रदेश पुलिस का आभार


पशु चिकित्‍सक के बताया कि मेरे पिता जी को दो यूनिट बल्ड की जरूरत थी.  इसके लिए, मैंने अपने कई दोस्तों को फोन किया.  मेरे किसी दोस्त ने इस बात की जानकारी पुलिस के जवानों को दी, तो पुलिस के चार जवानों ने आकर मेरे पिता जी को चार यूनिट बल्ड देकर उनकी जान बचाई है.  इसके लिए मैं उत्तर प्रदेश पुलिस का बहुत आभारी हूं.

यह भी पढ़ें:

COVID-19: भूख सहन नहीं हुई तो खाना मांगने पहुंच गई BJP विधायक के घर और फिर...
Covid - 19: लॉक डाउन के चलते मजदूरी से किया इंकार, दबंग ने मजदूरों पर चला दी गोली
First published: March 29, 2020, 9:12 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading