लाइव टीवी

COVID-19: लॉक डाउन सफल बनाने के लिए चप्पे-चप्पे पर तैनात हुई पुलिस, घर तक सीमित हुए लोग
Amethi News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 26, 2020, 12:35 AM IST
COVID-19: लॉक डाउन सफल बनाने के लिए चप्पे-चप्पे पर तैनात हुई पुलिस, घर तक सीमित हुए लोग
लॉक डाउन के दौरान लोगों को जागरूक करते पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी अमेठी.

लॉक डाउन (Lock Down) यानी अमेठी में बंदी के पहले दिन चप्पे-चप्पे पर पुलिस (Police) का पहरा रहा. सुबह से ही पुलिस की गाड़ियों के सायरन बजने लगे. पुलिस के जवानों ने फ्लैग मार्च के जरिए अमेठी (Amethi) के लोगों को अपने घरों में रहने की अपील की.

  • Share this:
अमेठी: चीन (China) देश से पहले कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसी गंभीर बीमारी ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है. हर कोई इस बीमारी से निजात पाने की कवायद में जुटा है. इस संक्रमण और बीमारी को तोड़ने के लिए पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉक डाउन (Lock Down) कर दिया गया है. इस लॉक डाउन से अमेठी भी अछूता नहीं है. लॉक डाउन यानी अमेठी में बंदी के पहले दिन चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा रहा. सुबह से ही पुलिस की गाड़ियों के सायरन बजने लगे. पुलिस के जवानों ने फ्लैग मार्च के जरिए अमेठी के लोगों को अपने घरों में रहने की अपील की. चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान अपना पहरा देते रहे.

लगातार गश्‍त पर रहे डीएम-एसपी, हर व्यक्ति की पुलिस ने की जांच
बताते चलें कि लॉकडॉउन के दौरान अमेठी की जनपद सीमाओं को पूरी तरीके से बंद कर दिया गया था. जनपद में भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी पूरी तरीके से सन्नाटा पसरा रहा. महत्वपूर्ण दुकानों को छोड़कर किसी भी दुकान के शटर नहीं उठे. इस दौरान हर आने जाने वाले व्यक्ति की पुलिस ने तलाशी भी ली. सुबह से ही अमेठी के जिलाधिकारी अरुण कुमार और पुलिस अधीक्षक ख्याति गर्ग ने लगातार अलग अलग इलाकों में गश्‍त करते हुए नजर आए.

खाद सम्रागी वैन को डीएम ने हरी झंडी दिखा किया रवाना



अमेठी जिलाधिकारी अरुण कुमार की कोशिश है कि लॉकडाउन के दौरान जिले में खाद्य आपूर्ति किसी भी तरीके से ठप्प ना हो. बुधवार को उन्‍होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर खाद्य और आवश्‍यक वस्‍तुओं की आपूर्ति को हर हाल में बहाल रखने के निर्देश दिए हैं. उन्‍होंने बुध्‍वार को आवश्यक वस्‍तुओं और रोजमर्रा की चीजों से भरी हुई एक खाद्य सामग्री वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस वैन पर जिलाधिकारी ने प्रशासनिक अमले से रेट लिस्ट भी चस्पा करवाई, जिससे आम जनमानस के साथ किसी भी प्रकार की कोई कालाबाजारी ना हो.

लॉक डाउन का करें सम्‍मान: पुलिस अधीक्षक
अमेठी पुलिस अधीक्षक ख्याति गर्ग ने लोगों से अपील की है कि वे पुलिस के डर से नहीं, बल्कि अपनी सुरक्षा को ध्‍यान में रखकर अपने घरों में रहे. लॉक डाउन का पूर्णतय: सम्मान करें. उन्‍होंने कहा कि पुलिस प्रशासन हर समय आपकी सुरक्षा आपकी मदद के लिए प्रतिबद्ध है. वहीं, अमेठी के जिलाधिकारी अरुण कुमार ने भी अमेठी के आम जनमानस से अपील की है. उन्‍होंने कहा है कि स्वास्थ्य संबंधी सभी तैयारियां पूर्ण हैं. जनपद में किसी भी प्रकार की भ्रामक अफवाहों से बचें. पुलिस और जिला प्रशासन का सहयोग करें.

यह भी पढ़ें:

COVID-19: लॉकडाउन के बावजूद मदरसे का संचालन, बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ करने वालों पर FIR दर्ज
COVID-19: शिया बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी अस्पताल में भर्ती, लिया गया सैंपल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेठी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 12:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर