लाइव टीवी

COVID-19: 180 कामगारों को चंदौली की सीमा पर किया क्‍वारेंटाइन, NDRF दे रही है सोशल डिस्टेंस की ट्रेनिंग
Lucknow News in Hindi

Nitin Goswami | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 30, 2020, 11:12 PM IST
COVID-19: 180 कामगारों को चंदौली की सीमा पर किया क्‍वारेंटाइन, NDRF दे रही है सोशल डिस्टेंस की ट्रेनिंग
दूसरे शहरों से आने वाले लोगों को क्‍वारेंटाइन सेंटर में मेडिकल जांच की जा रही है.

पूर्वी उत्तर प्रदेश (Eastern Uttar Pradesh) के चन्दौली (Chandauli) के दीनदयाल नगर स्थित एक कॉलेज को क्‍वारेंटाइन सेंटर में तब्दील कर दिया गया है. इस कैंप में अब तक करीब 180 लोगों को क्‍वारेंटाइन किया गया है.

  • Share this:
चंदौली. देशव्यापी लॉक डाउन के बाद दूरदराज के शहरों से लोगों का पलायन जारी है. लोग जल्द से जल्द अपने घरों को पहुंचना चाहते हैं, लेकिन उनकी घर पहुचने की इच्छाओं पर सरकार ने फिलहाल लगाम लगा दिया है. सरकार के निर्देश पर ऐसे लोगों को जिले में प्रवेश करने के साथ ही क्‍वारेंटाइन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. उत्तर प्रदेश के चंदौली में भी क्‍वारेंटाइन कैंप बना दिया गया है, जहां पर अब तक 180 लोगों को क्‍वारेंटाइन किया जा चुका है.

कॉलेज परिसर को क्‍वारेंटाइन सेंटर में किया गया तब्‍दील
पूर्वी उत्तर प्रदेश के चन्दौली के दीनदयाल नगर स्थित एक कॉलेज को क्‍वारेंटाइन सेंटर में तब्दील कर दिया गया है, ताकि बाहर से आने वाले लोगों को रखा जा सके. इस कैंप में अब तक करीब 180 लोगों को क्‍वारेंटाइन किया गया है. ये लोग लॉक डाउन के बाद दिल्ली, नोएडा, गुडगांव सहित अन्य शहरों से अपने घरों के लिए निकले थे. किसी तरह ये लोग अपने जिले तक तो पहुंच गए, लेकिन इनको घर जाने से रोक दिया गया. अपने घरों तक न पहुंच पाने को लेकर ये लोग काफी परेशान भी हैं.

एनडीआरएफ दे रही सोशल डिस्‍टेंसिंग की ट्रेनिंग



उधर, अधिकारियों का कहना है कि शाशन के आदेश पर इन सभी लोगों को क्‍वारेंटाइन किया गया है और इनके खाने-पीने सहित तमाम सुविधाओं की व्यवस्था की जा रही है. एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंचकर इन लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग की ट्रेनिंग दें रही है. उन्‍होंने बताया कि दूसरे शहरों से भारी तादाद में लोगों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है. ये लोग कोरोना वायरस लेकर कहीं गांव या कस्‍बों में न पहुंच, इसके लिए क्‍वारेंटाइन सेंटर बनाए गए हैं. इन सेंटर में बाहर से आने वाले लोगों को 14 दिन तक रखा जाएगा. सब कुछ सामान्‍य रहने पर इनको घर जाने की इजाजत दी जाएगी.



यह भी पढ़ें:

रामपुर: समोसे के बाद COVID-19 कंट्रोल रूम में कॉल कर की गई पान की डिमांड, नाली साफ करने की मिली सजा

COVID-19: सीएम योगी का दावा- 27.5 लाख मनरेगा मजदूरों के खाते में भेजे गए 611 करोड़ रुपये

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 11:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading