लाइव टीवी

COVID-19: UP में 14 अप्रैल के बाद भी बढ़ सकता है लॉकडाउन, योगी सरकार ने कही यह बात
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 7, 2020, 7:18 AM IST
COVID-19: UP में 14 अप्रैल के बाद भी बढ़ सकता है लॉकडाउन, योगी सरकार ने कही यह बात
कोरोनो पॉजिटिव केस बढ़ तो प्रदेश में बढ़ाई जा सकती है लॉक डाउन की अवधि.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के 37 जिलों में अब तक मिले कुल कोरोना संक्रमित (Corona Infected) मरीजों में से 53.25 फीसदी लोग तब्‍लीगी जमात के हैं.

  • Share this:
लखनऊ: देश-प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को लेकर भले ही इन दिनों पूरा देश लॉक डाउन (Lockdown) कर दिया गया हो, लेकिन तबलीगी जमात से जुड़े लोगों के चलते उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. नतीजतन, उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकडा 308 तक पहुंच गया है. इस आंकड़े में सिर्फ तब्‍लीगी जमात के 164 लोग शामिल हैं.

ऐसे में अगर देखा जाय तो उत्तर प्रदेश के 37 जिलों में अबतक मिले कुल कोरोना संक्रमित मरीजों में से 53.25 फीसदी लोग तब्‍लीगी जमात के हैं. इसे देखते हुए योगी सरकार ने अब ये साफ कर दिया है कि अगर जल्द से जल्द यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी नही होगी, तो 14 अप्रैल तक किये गए लॉक डाउन को आगे भी बढ़ाया जा सकता है.

बीते 4-5 दिनों में तेजी से बढ़ा कोरोना संक्रमण
न्यूज 18 से बात करते हुए यूपी के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने बताया कि लॉकडाउन के बारे में प्रतिदिन शासन स्तर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्‍वयं समीक्षा कर रहे हैं और मौजूदा हालात पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. अभी भी एक सप्ताह से अधिक समय बाकी है, तो जैसी स्थित होगी, उसी के आधार पर निर्णय लिया जायेगा. फिलहाल पिछले 4-5 दिनों से बहुत बड़ी संख्या में तब्‍लीगी जमात के लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया जा रहा है.



'स्थिति नहीं सुधरी तो बढ़ाना पड़ेगा लॉकडाउन'


यूपी के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने बताया कि प्रदेश में अब तक जितने मामले पॉजिटिव आए हैं, उसमें से करीब 53 फीसदी यानि कि आधे से अधिक मामले केवल तब्‍लीगी जमात के आए हैं. इस कारण से हमें इसमें सतर्कता बढ़ानी पड़ रही है. अगर इस तरह के मामले आगे भी आते है, तो हमें लॉकडाउन को आगे भी बढ़ाना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें:

योगी आदित्यनाथ का निर्देश, जिलों के नियंत्रण कक्ष का हो 24 घंटे संचालन

COVID-19: UP में लॉकडाउन तोड़ने पर दर्ज हुईं 9955 FIR, वसूला गया 4.72 करोड़ रुपये का जुर्माना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2020, 6:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading