अपना शहर चुनें

States

गाजियाबाद में चार सेंटरों पर 400 लोगों को कोविड वैक्‍सीन की पहली डोज कल

गाजियाबाद में कल से कोविड टीकाकरण अभियान शुरू होने जा रहा है.
गाजियाबाद में कल से कोविड टीकाकरण अभियान शुरू होने जा रहा है.

16 जनवरी को प्रधानमंत्री के कोविड वैक्‍सीन के औपचारिक उद्घाटन के बाद गाजियाबाद के चार सेंटरों पर वैक्‍सीन लगाना शुरू कर दिया जाएगा. यहां के संतोष मेडिकल कॉलेज, जिला महिला अस्‍पताल, यशोदा अस्‍पताल कौशांबी और सीएचसी डासना में वैक्‍सीनेशन होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2021, 10:52 PM IST
  • Share this:
गाजियाबाद. उत्‍तर प्रदेश के गाजियाबाद में कल से कोरोना टीकाकरण (Covid Vaccination) अभियान शुरू होने जा रहा है. इसके लिए वैक्‍सीन की पहली खेप जनपद में पहुंच चुकी है. जिले के चार सेंटरों पर वैक्‍सीन लगाई जाएगी. जिनमें से एक ट्रांस हिंडन एरिया का सेंटर भी है.

जानकारी के मुताबिक भारत सरकार की ओर से जिले को वैक्‍सीन के 2710 वॉइल दिए गए हैं. हर एक वॉइल में 10 कोविड वैक्‍सीन हैं. इन सभी को एमएमजी अस्‍पताल के आईडीएसपी भवन में बनाए गए जिला लेवल के वैक्‍सीन स्‍टोर में रखा गया है. कल सुबह वैक्सिनेशन कार्यक्रम शुरू होने से पहले इन्‍हें चारों सेंटरों पर पहुंचा दिया जाएगा.





वैक्‍सीन की सुरक्षा को देखते हुए जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय डासना स्थित सीएचसी पहुंचे. जहां उन्‍होंने वैक्‍सीन को उचित तापमान में रखे जाने की जानकारी ली. साथ ही सीसीटीवी कैमरों का निरीक्षण करने के बाद वैक्‍सीन कक्ष को अधिकारियों की निगरानी में सील करने का निर्देश दिया. सीएचसी में पहले चरण में भेजे गए 69 वॉइल में से सबसे पहले 100 लोगों को यह वैक्‍सीन दी जाएगी.
इस दौरान जिलाधिकारी पांडेय ने बताया कि 16 जनवरी को प्रधानमंत्री के कोविड वैक्‍सीन के औपचारिक उद्घाटन के बाद यहां के चार सेंटरों पर वैक्‍सीन लगाना शुरू कर दिया जाएगा. यहां के संतोष मेडिकल कॉलेज, जिला महिला अस्‍पताल, यशोदा अस्‍पताल कौशांबी और सीएचसी डासना में वैक्‍सीनेशन होगा. हर सेंटर पर 100 लोगों को वैक्‍सीन देने के साथ ही 400 लोगों को वैक्‍सीन की पहली डोज दी जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज