Home /News /uttar-pradesh /

Noida में यहां होती है सबसे ज्यादा स्नेचिंग, कार का शीशा तोड़कर चोरी, पढ़िए लिस्ट

Noida में यहां होती है सबसे ज्यादा स्नेचिंग, कार का शीशा तोड़कर चोरी, पढ़िए लिस्ट

हॉटस्पॉट की लिस्ट में ज्यादातर मेट्रो स्टेशन का एरिया, अंडरपास, फ्लाई ओवर और भीड़भाड़ वाले बाजार शामिल हैं. demo pic

हॉटस्पॉट की लिस्ट में ज्यादातर मेट्रो स्टेशन का एरिया, अंडरपास, फ्लाई ओवर और भीड़भाड़ वाले बाजार शामिल हैं. demo pic

नोएडा पुलिस (Noida Police)का कहना है कि कार का शीशा तोड़कर लैपटॉप (Laptop) समेत अन्य सामान चोरी होने की सबसे ज्यादा घटनाएं अवैध पार्किंग और नो पार्किंग एरिया में सामने आई हैं. अक्सर लोग पार्किंग फीस बचाने या दूसरी वजहों से पार्किंग में कार (Car Parking) खड़ी नहीं करते हैं. नो पार्किंग एरिया अक्सर बाजार और भीड़भाड़ से दूर होते हैं. और बदमाशा (Criminal) ऐसे ही मौकों का फायदा उठाकर कार को निशाना बनाते हैं. इसी तरह से अवैध पार्किंग में भी कार चोरों के निशाने पर रहती हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. नोएडा में 69 जगह ऐसी हैं जहां चोर-लुटेरों का राज चलता है. यहां अक्सर राह चलते लोग उनका शिकार हो जाते हैं. कभी भी कार का शीशा तोड़कर उसमे कीमती सामान पार हो जाता है. नोएडा पुलिस (Noida Police) ने ऐसे 69 इलाकों को हॉटस्पॉट घोषित किया है. हॉटस्पॉट (Hotspot) वाले इलाके में लूट-चोरी और छिनैती की वारदातों पर लगाम लगाने के लिए नोएडा पुलिस ने कुछ जरूरी कदम उठाए हैं. हॉटस्पॉट की लिस्ट में ज्यादातर मेट्रो स्टेशन (Metro Station) का एरिया, अंडरपास, फ्लाई ओवर (Flyover) और भीड़भाड़ वाले बाजार शामिल हैं.

    ऐसे तैयार की गई है हॉटस्पॉट की लिस्ट

    जानकारों की मानें तो 9 महीने की कड़ी निगरानी के बाद 69 हॉटस्पॉट की लिस्ट तैयार की गई है. लिस्ट तैयार करने के लिए यह देखा गया कि किस तरह की वारदात किस इलाके में सबसे ज्यादा हो रही है. जैसे अगर कार का शीशा तोड़कर लैपटॉप, मोबाइल, पर्स, नगदी और दूसरा कीमती सामान चोरी किया जा रहा है तो इस तरह की वारदात किस इलाके में ज्यादा हो रही है. अगर कहीं बात करते हुए मोबाइल छीनने की वारदात ज्यादा हो रही हैं तो वो कौनसा इलाका है. किस बाजार में महिलाओं के पर्स से सामान और मोबाइल चुराया जा रहा है.

    हॉटस्पॉट एरिया में गश्त के लिए अब यह तरीका अपनाएगी पुलिस

    हॉटस्पॉट एरिया में अब कोई वारदात न होने पाए, 24 घंटे निगरानी होती रहे इसके लिए पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कुछ निर्देश जारी किए हैं. गश्त करने के पुराने तरीके को बदलते हुए नया रूट मैप बनाया गया है. पीआरवी और पेट्रोलिंग बाइक हॉटस्पॉट के नजदीक ही गश्त पर रहेंगी.

    ग्रेटर नोएडा में बन रहा है देश का पहला ट्रकर्स पाइंट, ट्रक ड्राइवरों को मिलेंगी यह सुविधाएं

    गश्त के दौरान ज्यादा से ज्यादा चक्कर हॉटस्पॉट वाले एरिया में लगेंगे. हॉटस्पॉट के पास वाली पुलिस चौकी को निर्देश दिए गए हैं कि वो ज्यादा से ज्यादा वक्त हॉटस्पॉट एरिया के पास रहकर निगाह रखें. जिससे की जैसे ही वारदात हो तो बदमाशों को पीछा किया जा सके.

    पुलिस की हॉटस्पॉट लिस्ट में शामिल हैं यह इलाके

    सेक्टर-16, 18 मेट्रो स्टेशन के नीचे स्नेचिंग की घटना. बरौला टी पाइंट से सेक्टर-76 मेट्रो स्टेशन के पास चोरी और स्नेचिंग की घटना. सेक्टर-25, 29, 74, 50 में कार का शीशा तोड़कर सामान की चोरी. सेक्टर-10 और 21 के बीच स्टेडियम के पास स्नेचिंग की घटना. बरौला में बुधवार बाजार में नाले के पास स्नेचिंग, अटटा बाजार अंडरपास में स्नेचिंग. डीएनडी-महामाया फ्लाई ओवर, पंचशील और शाहपुर अंडरपास, मदर डेयरी मार्केट, यूनिटेक होम्स के पीछे कच्चा रास्ता, सांई मंदिर पेट्रोल पंप सेक्टर-52 आदि जगहों को नोएडा पुलिस ने वारदात के तरीकों के हिसाब से हॉटस्पॉट किया है.

    Tags: Crime News, Criminal, Noida Police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर