• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • नदी के तेज बहाव में बहकर गांव के तालाब में आया मगरमच्छ, ग्रामीणों में दहशत

नदी के तेज बहाव में बहकर गांव के तालाब में आया मगरमच्छ, ग्रामीणों में दहशत

कांसेप्ट इमेज.

कांसेप्ट इमेज.

नदी (River) के तेज बहाव में बहकर एक मगरमच्छ (crocodile) गांव के तालाब में आ गया. इसके बारे में जब लोगों को पात चला तो उन्होंने तालाब (Pond) में जाना ही छोड़ दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
झांसी. मध्यप्रदेश में हो रही भारी बारिश के बाद बुंदेलखंड में बान और बेतवा नदी का जल स्तर काफी बढ़ गया है. नदी का जल स्तर बढ़ने के कारण बहुत सारे जलीय जीव नदियां और तालाबों के साथ ही गांव के उन इलाकों में बहकर आ गये हैं, जहां कभी पानी भरा हुआ था. बाढ़ का पानी उतरने के बाद लोग इन जीवों को दखने के लिए आ रहे हैं.

ऐसा ही एक मामला सामने आया बड़ा गांव थाना क्षेत्र के जोरी बुजुर्ग गांव में जहां बेतवा नदी की तेज धारा में बहकर एक मगरमच्छ गांव के तालाब में आ गया है. गांव के मछुआरे जाल लेकर तालाब में मछली पकड़ने पहुंचे तो लोगों को तालाब में मगरमच्छ होने की जानकारी मिली. मछुआरों ने पानी में जाल फेंका तो मछली फंसी नहीं, लेकिन जाल में मगरमच्छ फंस गया, मछुआरो ने जाल को अपनी ओर खींचा तो उन्होंने देखा कि जाल में मगरमच्छ है. इसके बाद लोगों न मामले की जानकारी पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने रस्सी से बांधकर मगरमच्छ को तालाब के किनारे खिंचवाया.

लाखों छात्रों के लिए बड़ी खबर- UP में इस दिन से स्‍कूल और कॉलेज खोलने का ऐलान, जानिए क्या होंगे नियम

ग्रामीणों का कहना है कि गांव के तालाब में मगरमच्छ का निकलना बड़े खतरे का संकेत है. ऐसे में इस तालाब में और भी मगरमच्छ हो सकते हैं. वन विभाग समय पर कार्रवाई करें और तालाब में छिपे मगरमच्छों को पकड़कर बेतवा नदी में छोड़े ताकि गांव की सुरक्षा और बच्चों की जान के साथ कोई खिलवाड़ ना हो. वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि फिलहाल जब तक मानसून है और बेतवा नदी की तेज धारा से पानी निकल रहा है ऐसे में ग्रामीणों को तालाबों में जाने के लिए सख्त मनाही है.

बता दें कि झांसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम जौरी बुजुर्ग में बने एक तालाब में एक मगरमच्छ पाया गया है. जिसे ग्रामीणों ने वन विभाग के सुपुर्द कर दिया है. दरअसल बुधवार सुबह गांव के कुछ मछुआरे मछली पकड़ने के लिए पास बने एक तालाब में गए थे. वहां उन्हें एक छोटा मगरमच्छ दिखाई दिया. इसकी जानकारी लगते ही ग्रामीणों की भीड़ तालाब के आसपास इकट्ठी हो गई. ग्रामीणों ने मछुआरों की मदद से मगरमच्छ को पकड़ लिया और उसे रस्सियों से बांधकर गांव ले आये. यहां मगरमच्छ बेबस था और ग्रामीण उसका तमाशा देखते रहे. इसके बाद मामले की सूचना पुलिस और वन विभाग  को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस और वन विभाग की टीम उसे अपने साथ ले गई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज