मंदिर में करोड़ों का गबन, खजाना सील, क्राइम ब्रांच कर रही जांच

मंदिर के खजाने में करोड़ों के गबन का आरोप लगा है. हालांकि पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है. लेकिन शनिवार को मंदिर के खजाने को सील कर दिया गया.

News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 12:53 PM IST
मंदिर में करोड़ों का गबन, खजाना सील, क्राइम ब्रांच कर रही जांच
प्रतीकात्मक फोटो- दो हजार रुपये के नोट.
News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 12:53 PM IST
मथुरा, यूपी का ये मंदिर लगातार विवादों में बना हुआ है. मंदिर के खजाने में करोड़ों के गबन का आरोप लगा है. हालांकि पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है. लेकिन शनिवार को मंदिर के खजाने को सील कर दिया गया.

वहीं दानघाटी मंदिर के खजाने वाले कमरे के पास सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है. मामले की जांच क्राइम ब्रांच कर रही है. कहा जा रहा है कि मंदिर के खजाने को सील करने का ये कदम उस खजाने में मौजूद अभी भी करोड़ों की रकम और बेशकीमती उपहरों को बचाने के लिए उठाया गया है.

गौरतलब रहे कि मंदिर के मैनेजमेंट से जुड़े एक गुट ने शिकायत दर्ज कराई थी कि मंदिर के खजाने में आने वाली रकम को बैंकों में जमा नहीं कराया जा रहा है. शिकायत में कहा गया था कि ये रकम करोड़ों में है. आरोप मंदिर की कमेटी के सहायक मैनेजर पर ही लगा था. शिकायत के बाद कुछ दिन तक आरोपी मैनेजर कुछ दिन पुलिस की पकड़ से दूर रहा.

लेकिन जल्द ही पुलिस ने मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया था. कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया था. कमेटी के लोगों ने आरोप लगाया है कि गबन की रकम 10 से 12 करोड़ तक हो सकती है. वहीं कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने शनिवार को खजाना सील कर दिया है.

चर्चा ये भी है की मंदिर में चढ़ावे के रूप में बेशकीमती उपहार भी आते हैं. नकदी के साथ ये उपहार भी खजाने में ही रखे जाते हैं. क्राइम ब्रांच मथुरा ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है.

ये भी पढ़ें- 

Loading...



 

 

उत्तराखण्ड में शादी के लिए साउथ अफ्रीका के इस व्यापारी ने किराए पर ली हैं दुकान और ढाबें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मथुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 9, 2019, 12:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...