लाइव टीवी

नोएडा में अमेरिकन बैंक को ऐसे लगाया एक करोड़ का चूना

News18Hindi
Updated: May 26, 2019, 12:32 PM IST
नोएडा में अमेरिकन बैंक को ऐसे लगाया एक करोड़ का चूना
प्रतीकात्मक फोटो.

कभी ज्वेलरी खरीदी तो कभी महंगे-महंगे इलेक्ट्रोनिक्स आइटम. शौक-मौज के लिए बड़े-बड़े रेस्ट्रोरेंट में खाना भी खाया.

  • Share this:
ठगों ने अमेरिकन बैंक को चूना लगाने के लिए ठिकाना बनाया नोएडा को. कभी ज्वेलरी खरीदी तो कभी महंगे-महंगे इलेक्ट्रोनिक्स आइटम. शौक-मौज के लिए बड़े-बड़े रेस्ट्रोरेंट में खाना भी खाया. लेकिन अभी तक ठगों की इस अय्याशी का बिल चुका रही थी बैंक.

लेकिन जब बैंक ने बिल वसूलने की कोशिश की तो मालूम हुआ कि क्रेडिट कार्ड जारी कराने के लिए जो दस्तावेज लगाए गए थे वो सब फर्जी निकले. बैंककर्मी जब उक्त पते पर पहुंचे तो वहां उस नाम का कोई नहीं मिला. जिस घर का पता दिया गया था वहां भी कोई और ही परिवार रह रहा था.

ठगी का अहसास होने पर अमेरिकन एक्सप्रेस बैंक के इन्वेस्टिगेशन मैनेजर कैप्टन आशीष मदान ने नोएडा के सेक्टर 20 थाने पर एफआईआर दर्ज कराई है. मिली जानकारी के अनुसार कैप्टन आशीष ने आरोप लगाया है कि उनके बैंक से कुछ फर्जी क्रेडिट कार्ड बनवाकर सेक्टर-18 में बड़े शोरूम से महंगे सामान खरीद जा रही थी.

कुछ महीनों में ही ठगों ने एक करोड़ रुपये से अधिक की ठगी की है. बैंक की मुख्य शाखा गुरुग्राम के साइबर सिटी फेज-दो में है. खरीदारी नोएडा से की जा रही थी. इसकी जानकारी होने के बाद यहां पहुंचे तो मालूम हुआ कि नामी ज्वेलरी शोरूम से भी सोने के जेवर खरीदे गए थे. जांच में सामने आया है कि कुछ लोगों ने फर्जी दस्तावेज तैयार करके क्रेडिट कार्ड लिए हैं जिससे खरीदारी की जा रही थी. पिछले सप्ताह भी करीब 10 लाख रुपये के जेवर खरीदे गए थे.

नोएडा पुलिस के अनुसार सेक्टर-18 स्थित ज्वेलरी शोरूम के सीसीटीवी कैमरों की जांच कराई जा रही है और उसी आधार पर साइबर ठगों को पकड़ा जाएगा. जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे.

वोटों की गिनती के बाद इसलिए ईवीएम को 45 दिन रखा जाता है अंधेरें में

5 लाख के नकली सिक्कों के साथ टोल प्लाजा का मैनेजर गिरफ्तार
Loading...

दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा से कॉलेज में रेप, CCTV से पकड़ा गया गार्ड
बेटे के शव की तलाश के लिए पिता को थमाया 9.84 लाख रुपये का बिल

पेट्रोल पंप पर अब इस नए तरीके से शुरू हुई तेल की चोरी, एसटीएफ करेगी जांच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 26, 2019, 12:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...