Home /News /uttar-pradesh /

cyber thugs trying to cheat officials by putting dp of dm of jalaun on whatsapp

साइबर ठगों को नया कारनामा, वॉट्सऐप पर जालौन की डीएम की डीपी लगाकर अधिकारियों को ठगने की कोशिश

यह मामला संज्ञान में आने के बाद जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने ट्वीट कर इस बारे में लोगों को सचेत किया.

यह मामला संज्ञान में आने के बाद जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने ट्वीट कर इस बारे में लोगों को सचेत किया.

साइबर ठगों द्वारा जालौन की जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन का फोटो वॉट्सऐप पर डीपी लगाकर कर्मचारियों को मैसेज किए जा रहे हैं. मैसेज में कई ऐसी बातें लिखी गई, जिससे अधिकारी और कर्मचारियों के होश उड़ गए और उन्होंने तत्काल इसकी जानकारी जिलाधिकारी को सरकारी नंबर पर दी.

अधिक पढ़ें ...

जालौन. उत्तर प्रदेश के जालौन में साइबर ठगों ने लोगों को ठगने का नया तरीका इजाद किया है. पहले लोकसभा स्पीकर की फोटो लगाकर वॉट्सऐप पर सांसदों को मेसेज करने का मामला आया था. अब ऐसा ही एक मामला जालौन में आया है, जहां साइबर ठगों ने वॉट्सऐप पर जालौन की जिलाधिकारी की डीपी लगाकर कर्मचारियों को मैसेज किए हैं. इसकी जानकारी मिलने पर डीएम ने साइबर सेल में इसकी शिकायत की.

हाल ही के दिनों में साइबर ठगों द्वारा लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की फोटो लगाकर सांसदों को मैसेज किया गया था, जिसकी शिकायत सांसदों द्वारा साइबर क्राइम में की गई थी. अब साइबर ठगों ने अधिकारियों को अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया है. साइबर ठगों द्वारा जालौन की जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन का फोटो वॉट्सऐप पर डीपी लगाकर कर्मचारियों को मैसेज किए जा रहे हैं. मैसेज में कई ऐसी बातें लिखी गई, जिससे अधिकारी और कर्मचारियों के होश उड़ गए और उन्होंने तत्काल इसकी जानकारी जिलाधिकारी को सरकारी नंबर पर दी.

ये भी पढ़ें- AAP विधायक सोमनाथ भारती के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट

यह मामला संज्ञान में आने के बाद जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने ट्वीट कर इस बारे में लोगों को सचेत किया. उन्होंने लिखा, ‘मेरी फोटो युक्त डीपी का प्रयोग कर किसी फ्रॉड व्यक्ति द्वारा इस नंबर +917014279601 से अधिकारियों व कर्मचारियों को वॉट्सऐप से मैसेज किया जा रहा है. इसलिए समस्त अधिकारी व कर्मचारियों को सूचित किया जाता है कि यदि उपरोक्त नंबर से कोई वॉट्सऐप मैसेज आए तो कृपया अवगत कराएं.’

ये भी पढ़ें- तांत्रिक के इश्क में पड़ गई विवाहिता, दो साथियों के साथ मिलकर कर दी पति की हत्या

जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक रवि कुमार को इस बारे में अवगत कराया और साइबर क्राइम में इसकी सूचना दी. डीएम की शिकायत के बाद साइबर क्राइम के अधिकारी इस मामले की तफ्तीश में जुट गए हैं कि किसके द्वारा यह नंबर दिया गया है और जिलाधिकारी की फोटो लगाकर अधिकारियों व कर्मचारियों को मैसेज किए जा रहे हैं. फिलहाल सर्विलांस टीम भी इस मामले में जुटी हुई है.

Tags: Cyber Fraud, Jalaun news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर