बाराबंकी में LLB की परीक्षा देते मिले दिहाड़ी मजदूर, उड़नदस्ता दल ने आरोपियों को पकड़कर किया पुलिस के हवाले

एलएलबी की परीक्षा देते पकड़े गये मजदूर पुलिस की गिरफ्त में खडे़ हुये.

एलएलबी की परीक्षा देते पकड़े गये मजदूर पुलिस की गिरफ्त में खडे़ हुये.

बाराबंकी (Barabanki) में चार दिहाड़ी मजदूर एलएलबी (MLLB) की परीक्षा देते पकड़े गये हैं, जिनको उड़नदस्ता दल ने पुलिस (Police) के हवाले कर दिया है. वहीं पुलिस ने इनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 7:25 PM IST
  • Share this:
बाराबंकी. बाराबंकी (Barabanki) में एलएलबी की परीक्षा में दिहाड़ी मजदूरी करने वाले लेबरों को बैठाकर कॉपियां लिखवाई जा रही थीं. यहां चेकिंग करने पहुंचे उड़नदस्ता दल ने कई मजदूरों को एलएलबी परीक्षा (LLB Exam) की कॉपी लिखते पकड़ा है. इसके बाद उड़नदस्ता दल ने आरोपियों को पुलिस (Police) के हवाले कर दिया है. वहीं पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

बाराबंकी जनपद के थाना सतरिख इलाके में स्थित टीआरसी लॉ कॉलेज में आज एलएलबी की परीक्षा हो रही थी. यहां जब उडनदस्ता दल पहुंचा तो चार संदिग्ध परीक्षार्थियों को पकड़ा. इनसे पूछताछ में पता चला कि चारों आरोपी दिहाड़ी मजदूर हैं. उन्होंने बताया कि वे लोग दूसरे के स्थान में परीक्षा देने आए हैं. इसके बाद उड़नदस्ता टीम ने चारों आरोपियों को पुलिस के हवाले कर दिया है. इसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

बाराबंकी पुलिस का सबसे बड़ा खुलासा, 15 करोड़ की मॉरफीन के साथ 8 लोग गिरफ्तार

टीआरसी लॉ कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉक्टर अश्विनी कुमार गुप्ता ने बताया कि उनके यहां दो कॉलेजों से बच्चे परीक्षा के लिए आये हैं. यहां सभी की गहन जांच और तलाशी की जा रही थी, तभी उड़नदस्ते की नजर चार संदिग्ध परीक्षार्थियों पर पड़ी और जब उनसे पूछताछ हुई तो उन्होंने बताया कि उनका नाम श्याम कुमार, हरिकेश कुमार, विनय कुमार और अनुज कुमार है. वह परीक्षार्थी त्रिभुवन सिंह, सतीश कुमार, विकास श्रीवास्तव और दिनेश कुमार यादव के स्थान पर परीक्षा देने आए थे. इनमें इनका उद्देश्य यह हो सकता है कि किसी तरह से असल छात्र प्रमोट हो जाएं.
इन सबको पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है. इस मामले में बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि सतरिख के टीआरसी लॉ कॉलेज में अवध विश्वविद्यालय के एलएलबी की परीक्षा चल रही थी, वहां से चार ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया गया है जो मुन्नाभाई बनकर दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने आए थे. पूछताछ में पता चला है कि छाया चौराहे पर लगने वाली दिहाड़ी मजदूरों की मंडी से चार लोगों को यह कहकर हिमांशू नाम का व्यक्ति लेकर गया था कि तुम लोगों को सिर्फ बैठना है और तुम्हारी मजदूरी तुम्हें मिल जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज