बदायूं के जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए रिक्शे में ढोया जा रहा शव, गरीबों को नहीं मिल रहे शव वाहन

बदायूं में रिक्शे में शव लेकर जाते परिजन.
बदायूं में रिक्शे में शव लेकर जाते परिजन.

बदायूं (Badaun) के जिला अस्पताल (District Hospital) में एक परिवार शव (Dead Body) को रिक्शे में लेकर मोर्चरी (Morchery) जाता है, जिसका वीडियो (Viral video) सोशल मीडिया पर इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है. इसके बाद से स्वास्थ्य विभाग की जमकर किरकिरी हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2020, 11:56 PM IST
  • Share this:
बदायूं. बदायूं (Badaun) के जिला अस्पताल का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसके चलते जिले के स्वास्थ्य महकमे (Health Department) की खूब किरकिरी हो रही है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इस मामले में बोलने से बच रहे हैं. बदायूं में एक मृतक के परिवार वालों द्वारा शव (Dead Body) को रिक्शे पर रख कर पोस्टमार्टम हाउस (Postmortem house) लेकर जाते हुए वीडियो वायरल हो रहा है.

इस वीडियो को देखकर समझ सकते हैं कि जिला अस्पलात में गरीबों को शव ढोने के लिए शव वाहन तक नहीं उपलब्ध कराया जा रहा है, जिसके चलते उनको अपनों का शव रिक्शे पर ढोना पड़ रहा है.दरअसल वजीरगंज थाना क्षेत्र के छोटे लाल (50) साइकिल से अपने गांव धौरेरा जा रहे थे. वजीरगंज में भारत पेट्रोल पंप के निकट चार पहिया वाहन की टक्कर से छोटे लाल गंभीर घायल हो गए, जिन्हें परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया.

हाथरस केस: पीड़ित परिवार ने कोर्ट में कहा- पुलिस ने पता नहीं किसका अंतिम संस्‍कार कर दिया...



रात करीब 11 बजे जिला अस्पताल में उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. दूसरे दिन परिवार वाले अस्पताल की मोर्चरी से शव पोस्टमार्टम हाउस लेकर जाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की खुशामद करते रहे रोते रहे, गिड़गिड़ाते रहे फिर भी स्वास्थ्य अधिकारी नहीं पसीजे. इस परिवार को शव वाहन, एंबुलेंस या अन्य कोई वाहन उपलब्ध नहीं कराया गया. लिहाजा परिवार वालों ने रिक्शे पर शव रखा और साथ में खुद बैठ कर पोस्टमार्टम हउस पहुंचे. इस दौरान किसी ने पूरे मामले का वीडियो बना लिया, जो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. इसके बाद महकमें के अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया है. कोई भी आला अधिकारी इस मामले में बोलने को तैयार नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज