लाइव टीवी

कासगंज: डेंगू-मलेरिया की चपेट में एक ही गांव के पांच सौ से अधिक लोग, तीन की मौत

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 4, 2019, 3:28 PM IST
कासगंज: डेंगू-मलेरिया की चपेट में एक ही गांव के पांच सौ से अधिक लोग, तीन की मौत
कासगंज में मच्छरों का कहर (प्रतीकात्मक फोटो)

जिला अस्पताल (District Hospital Kasganj) में अब मरीजों के लिए बेड भी नहीं बचे हैं ऐसे में डॉक्टरों के लिए भी ये हालात किसी चुनौती से कम नहीं हैं. यहां आने वाले मरीजों को लॉन्ड्री और वेटिंग एरिया में भी बेंच डालकर इलाज किया जा रहा है

  • Share this:
कासगंज. डेंगू और मलेरिया (Dengue and Malaria) की चपेट में कासगंज (Kasganj) के एक ही गांव के पांच सौ से अधिक लोग आ चुके हैं जबकि तीन लोगों की डेंगू (Dengue) से मौत की पुष्टि हुई है. बीमारी का आलम यह है कि अब अस्पतालों में मरीजों के लिए बेड तक नहीं बचे हैं. जनपद कासगंज में मच्छरों का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है. हर दिन डेंगू-मलेरिया के नए केस रिपोर्ट हो रहे हैं. दूर-दराज के इलाकों से भी मरीजों को जिला अस्पताल रेफर किया जा रहा है. जहां डॉक्टरों के लिए इतनी तादाद में मरीजों को संभालना चुनौती बना हुआ है.

मरीजों के लिए बेड भी नहीं बचे!
जनपद में डेंगू और मलेरिया पर काबू नहीं पाया जा रहा है जिसकी वजह से जिला अस्पताल में मरीजों की भारी तादाद के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिला अस्पताल में अब मरीजों के लिए बेड भी नहीं बचे हैं ऐसे में डॉक्टरों के लिए भी ये हालात किसी चुनौती से कम नहीं हैं. यहां आने वाले मरीजों को लॉन्ड्री और वेटिंग एरिया में भी बेंच डालकर इलाज किया जा रहा है. वैसे तो डेंगू और मलेरिया की चपेट में पूरा जनपद है लेकिन यहां के गांव भैंसोरा खुर्द में इन बीमारियों ने ज्यादा कहर बरपाया है. अकेले इस गांव में ही 500 से अधिक लोग बीमार हो चुके हैं और उन में से 50 से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट में डेंगू पॉजिटिव आया है जबकि अन्य लोगों में वायरल और मलेरिया के लक्षण पाए गए हैं.

मरीजों की तादाद इतनी ज्यादा है कि डॉक्टरों की भी कमी पड़ जा रही है. वहीं दूसरी तरफ जिला अस्पताल के किसी भी वार्ड तो छोड़ ही दीजिए वेटिंग एरिया में भी मरीजों के लिए जगह नहीं बची है. ऐसे में फिलहाल जिला प्रशासन ने भैंसोरा गांव में ही स्वास्थ विभाग की टीम को तैनात कर दिया गया है जो लोकल स्तर पर कैंप लगाकर गांव के मरीजों को इलाज मुहैया कर रही है. भैंसोरा गांव में डेंगू से अब तक तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है. (रिपोर्ट -अजेन्द्र शर्मा कासगंज )

ये भी पढ़ें - 50 अंडे खाने की शर्त पर जान गंवाने की बात निकली झूठी, परिजनों ने मौत की बताई ये वजह


UPPCL PF Scam: दो अधिकारियों की गिरफ्तारी के साथ मौजूदा चेयरमैन की भूमिका पर भी गंभीर सवाल ?
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 2:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...