लाइव टीवी
Elec-widget

देवरिया: हेतिमपुर टोल प्‍लाजा पर पटली बस, 5 यात्रियों की मौत, 16 गंभीर रूप से घायल

UMASHANKER BHATT | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 18, 2019, 2:57 PM IST
देवरिया: हेतिमपुर टोल प्‍लाजा पर पटली बस, 5 यात्रियों की मौत, 16 गंभीर रूप से घायल
गोरखपुर मेडिकल कालेज में भर्ती कराए गए यात्रियों की हालत नाजुक बनी हुई है. (फाइल फोटो)

गंभीर रूप से घायल चार यात्रियों को गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया है.

  • Share this:
देवरिया (Deoria) : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के देवरिया (Deoria) जिले के अंतर्गत आन वाले एक टोल प्‍लाजा (Toll Plaza) पर एक लक्जरी बस (Bus) अनियंत्रित होकर पलट गई. इस हादसे (Accident) में बस सवार 5 यात्रियों (Passenger) की मौत (Died) हो गई और 16 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए. जिसमें 12 घायल यात्रियों को स्‍थानीय अस्‍पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया है. वहीं, गंभीर रूप से जख्‍मी हुए 4 यात्रियों को गोरखपुर मेडिकल कालेज (Gorakhpur Medical Collage) के लिए रेफर कर दिया गया है. जहां चारों यात्रियों की हालत नाजुक बनी हुई है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, यह बस बिहार के सीतामढ़ी से जयपुर (राजस्‍थान) जा रही थी. राष्‍ट्रीय राजमार्ग 28 पर स्थित हेतमिपुर टोल प्‍लाजा पर पहुंचते ही बस के चालक ने तेज ब्रेक लगा दिए, जिसके चलते बस अनियंत्रित होकर पलट गई.बस पलटते ही मौके पर चींख पुकार मच गई. मौके पर मौजूद लोगों ने किसी तरह बस के भीतर फंसे लोगों को बाहर निकालना शुरू किया. इसी बीच, हासदे की सूचना पाकर जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक समेत तमाम प्रशासनिक- पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए.

मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने पाया कि गेट की तरफ से बस के पलटने के चलते यात्रियों को बाहर निकालना बेहद मुश्किल हो रहा था. ऐसे में मौके पर जेसीबी और क्रेन बुलाकर बस को सीधा कराया गया. जिसके बाद बस में फंसे सभी मुसाफिरों को बाहर निकाला जा सका. इस हादसे में जख्‍मी हुए 21 लोगों को तत्‍काल समीम अस्‍पताल के लिए रवाना किया गया. जहां डॉक्‍टर्स ने 5 यात्रियों को मृत घोषित कर दिया और 4 यात्रियों को गोरखपुर मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया. प्रारंभिक जांच में बस के ड्राइवर पर नशे में होने के आरोप भी लगे हैं.

यह भी पढ़ें:

किसानो के हिंसक प्रदर्शन पर बोले आयुक्‍त, कुछ लोग निजी स्‍वार्थ के लिए करवा रहे हैं हिंसा
अयोध्या फैसले पर रिव्यू पिटीशन को लेकर मुस्लिम पक्षों में दो फाड़!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवरिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 2:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...