Home /News /uttar-pradesh /

जिला प्रशासन ने देवरिया जेल में मारा छापा, डीएम बोले- CCTV रिकॉर्डिंग में की गई छेड़छाड़

जिला प्रशासन ने देवरिया जेल में मारा छापा, डीएम बोले- CCTV रिकॉर्डिंग में की गई छेड़छाड़

डीएम अमित किशोर

डीएम अमित किशोर

उधर, प्रमुख सचिव (गृह) ने कहा है कि सरकार ने इस मामले में एडीजी (जेल) से रिपोर्ट तलब की है, ताकि जेल में हुई गड़बड़ियों की जिम्मेदारी तय की जा सके. उन्होंने बताया कि सोमवार को रिपोर्ट मिले जाएगी इसके बाद आगे की कार्रवाई निश्चित की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...
    यूपी के देवरिया जेल में बंद पूर्व सपा सांसद अतीक अहमद सहित उनके बेटे उमर अहमद के खिलाफ धन उगाही और जेल में ही एक व्यक्ति की पिटाई करने के आरोप में एफआईआर दर्ज होने के बाद रविवार देर छापेमारी की गई. डीएम अमित किशोर और एसपी एन.कोलांची के नेतृत्व में छापेमारी की कार्रवाई की गई. इस दौरान अतीक अहमद के बैरक समेत जेल के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली गई, लेकिन तलाशी के दौरान कोई संदिग्ध सामान बरामद नहीं हो सका. डीएम अमित किशोर ने बताया कि जेल मे जो सीसीटीवी कैमरा है उसके रिकॉर्डिंग में छेड़छाड़ हुई है. डीएम के मुताबिक कुछ समय की रिकॉर्डिंग भी गायब है. जिसके जांच के लिए जिला प्रशासन की तरफ से तीन सदस्यीय टीम को गठित किया गया है.

    उधर, प्रमुख सचिव (गृह) ने कहा है कि सरकार ने इस मामले में एडीजी (जेल) से रिपोर्ट तलब की है, ताकि जेल में हुई गड़बड़ियों की जिम्मेदारी तय की जा सके. उन्होंने बताया कि सोमवार को रिपोर्ट मिले जाएगी इसके बाद आगे की कार्रवाई निश्चित की जाएगी. पुलिस में दर्ज एफआईआर के मुताबिक इसी 26 दिसंबर को लखनऊ के रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल को अतीक अहमद के गुंडों ने उसकी फार्चुनर गाड़ी समेत अगवा कर लिया था.



    रिपोर्ट में कहा गया है कि अतीक के गुंडे मोहित को लेकर देवरिया जेल पहुंचे और उसकी अतीक अहमद के सामने पेशी हुई. आरोप है कि अतीक अहमद ने जेल के बैरक में ही इस कारोबारी को 20-25 लोगों से बेरहमी से पिटवाया. बताया जाता है कि पिटाई से कारोबारी के दायें हाथ की कई उंगलियां टूट गयी हैं और उसके कुल्हे में जबरदस्त चोट आई है.

    कारोबारी मोहित ने बताया कि अतीक अहमद बीते दो साल से उससे रंगदारी वसूल रहा था और करीब 75 लाख रुपये की वसूली कर चुका था. इसी अतीक अहमद को मोहित जायसवाल की कंपनियों और जमीनों के बारे में पता चला है. इस बीच अतीक के गुर्गों फारूक और जकी अहमद ने मोहित के गोमतीनगर स्थित रियल एस्टेट के दफ्तर पर कब्जा कर लिया. इतना होने के बाद भी अतीक अहमद ने मोहित से जेल से ही फोन पर धमकी दी कि वह अपनी जमीनों और कंपनियों को उसके आदमियों के नाम कर दे.

    ये भी पढ़ें:

    बलरामपुर: अवैध पिस्टल के साथ रेस्टोरेंट से दबोचा गया युवक

    मां की मौत के बाद सदमे में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी, ये रहा कारण

    कुंभ 2019: 1 जनवरी से भारी वाहनों को प्रयागराज में नहीं मिलेगी एंट्री

    गाजियाबाद: पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ बदमाश, सिपाही को लगी गोली

    योगी राज में मॉब लिंचिंग की शिकार बनती खाकी, विपक्ष का आरोप- घटनाओं के पीछ 'ठोको मंत्र'

    भदोही में बाइक सवार को बचाने में पलटी पिकअप, 3 लोगों की दर्दनाक मौत

     

     

     

    आपके शहर से (देवरिया)

    देवरिया
    देवरिया

    Tags: Deoria news, Up crime news, UP police, Uttar pradesh news, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर