लाइव टीवी

देवरिया: ट्रेन में महिला को प्रसव पीड़ा, प्लेटफार्म पर दिया बच्चे को जन्म

News18Hindi
Updated: February 9, 2018, 12:19 PM IST
देवरिया: ट्रेन में महिला को प्रसव पीड़ा, प्लेटफार्म पर दिया बच्चे को जन्म
अस्पताल में भर्ती महिला और उसके बच्चे की फोटो.

प्रसव पीड़ा से तड़प रही महिला को रेल यात्रियों ने देवरिया रेलवे स्टेशन पर नीचे उतारा, इसी बीच महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 9, 2018, 12:19 PM IST
  • Share this:
बाघ एक्सप्रेस में पति के साथ यात्रा कर रही एक गर्भवती महिला को गुरुवार शाम देवरिया जिले में भटनी रेलवे स्टेशन से आगे बढ़ते ही प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. प्रसव पीड़ा से तड़प रही महिला को रेल यात्रियों ने देवरिया रेलवे स्टेशन पर नीचे उतारा, इसी बीच महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया. सूचना पर पहुंची
आरपीएफ ने एंबुलेंस के जरिये महिला और उसके नवजात बच्चे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया.

बता दें कि पीलीभीत के पुरनपुर निवासी संजय कुमार की ससुराल बिहार के हाजीपुर में गए थे, संजय अपने गर्भवती पत्नी बेबी को लेकर बाघ एक्सप्रेस से अपने घर जा रहे थे. भटनी रेलवे स्टेशन से जब ट्रेन खुली तो अचानक बेबी को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. प्रसव पीड़ा शुरू होने के बाद संजय परेशान उठा और उसकी परेशानी को भांप यात्रा कर रही महिलाओं ने बेबी का सहयोग करना शुरू कर दिया.

जब ट्रेन देवरिया सदर रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो महिला यात्रियों ने उसे उतारना शुरू कर दिया। यह देख आरपीएफ के जवान दौड़े और बेबी की स्थिति देख वहां महिला यात्रियों को बुलाकर प्लेटफार्म पर ही प्रसव कराया. इस बाबत आरपीएफ उप निरीक्षक फरहान ने बताया कि प्रसव पीड़ा होने पर महिला को सदर रेलवे स्टेशन पर उतारा गया और महिला ने प्लेटफार्म पर ही बच्चे को जन्म दिया है. दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवरिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2018, 12:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर