देवरिया में बोले CM योगी, कहा- आतंकवाद से लड़ना कांग्रेस के लिए नामुमकिन

UMASHANKER BHATT | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 4, 2019, 7:44 PM IST
देवरिया में बोले CM योगी, कहा- आतंकवाद से लड़ना कांग्रेस के लिए नामुमकिन
सीएम योगी आदित्यनाथ

योगी ने कहा कि पुलमावा में हमारे 40 जवान शहीद हुए थे. जैश के आतंकवादी संगठनों ने घटना को अंजाम दिया था. हमने 48 घण्टे के भीतर उसके मास्टर माइंड को हमारे जवानों ने मार गिराया.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को देवरिया के पथरदेवा के मेदिपट्टी गांव पहुंचे. जहां उन्होंने नवनिर्मित नर्मदेश्वर शिव मंदिर का लोकार्पण करते हुए 7 करोड़ की परियोजना का शिलान्यास किया. इस मौके पर एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि आतंकवाद से लड़ना कांग्रेस के लिए नामुमकिन है और मुमकिन केवल मोदी ही कर सकते है. उन्होंने कहा शिव तांडव का भी नाम है और मंगल का भी. जैसे शिव ने त्रिपुरा सुर के नाम पर तांडव किया था वैसे ही हमारे सैनिको ने सर्जिकल स्ट्राइक के माध्यम से तांडव किया.

सीएम योगी ने मंच से कहा कि आतंकवादी दूसरी भाषा नहीं समझते, वे प्यार की बात नहीं समझते.अभी तो बहुत आतंकवादी मारे गए है जो पाकिस्तान छिपा रहा है.  उससे निगलते न बन रहा है और न उगलते, क्योकि वह भयभीत है.

योगी ने कहा कि पुलमावा में हमारे 40 जवान शहीद हुए थे. जैश के आतंकवादी संगठनों ने घटना को अंजाम दिया था. हमने 48 घण्टे के भीतर उसके मास्टर माइंड को हमारे जवानों ने मार गिराया. सीएम योगी ने कहा कि फिर जवानों की तेरहवीं के पहले हमारे एयर फोर्स के जवानों ने पाकिस्तान के आतंकवादी ठिकानों पर हमला करके चालीस के बदले 400 को मारकर चुकाया है. अगले दिन उनका फाइटर प्लेन सीमा में घुसा लेकिन भारत के जवानों ने फाइटर विमान उड़ाया और पाकिस्तान विमान को नष्ट कर दिया.

विंग कमांडर अभिनन्दन के मुद्दे पर बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री का बयान आया था कि कोई शर्त नहीे रखी जायेगी. हमारे पायलट को सही सलामत आना चाहिए. अन्यथा पाकिस्तान को वो सबक सिखाएंगे जिससे उनकी आने वाली पीढ़िया याद करेगी.

विशाल रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस के समय भी मुंबई में आतंकवादी हमला हुआ था. उस समय बोलते थे देखेंगे, सबक सिखाएंगे लेकिन सीखा नहीं पाए. यदि सबक सिखा दिया होता तो आज ये दिन नहीं देखना पड़ता. लेकिन उनके लिए आतंकवाद के खिलाफ लड़ने कांग्रेस के लिए मुश्किल था लेकिन यह मुमकिन हुआ क्योकि मोदी है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

ये भी पढ़ें:
Loading...

UP में SP-BSP गठबंधन ने कांग्रेस को ऑफर कीं लोकसभा की 9 सीटें

भदोही: दो बेटियों के साथ पिता ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

Photos: लोकसभा चुनाव से पहले दांव पर लगी पूर्वांचल के 'माननीयों' की प्रतिष्ठा

गाजीपुर में नम आंखों से दी शहीद श्याम नारायण को अंतिम विदाई, उमड़ा जनसैलाब

अमेठी ऑर्डिनेंस फैक्ट्री: राहुल का पीएम मोदी पर हमला, जानिए कौन सच्चा, कौन झूठा?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवरिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 4, 2019, 7:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...