Home /News /uttar-pradesh /

CM योगी आदित्यनाथ ने देवरिया में किया मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास

CM योगी आदित्यनाथ ने देवरिया में किया मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जिले में बनने वाले इस मेडिकल कालेज का नाम देवरहवा बाबा मेडिकल कालेज होगा. वहीं उन्होंने गोहत्या न होने देने का संकल्प को दोहराया. साथ ही आवारा पशुओं से जनता को निजात दिलाने की बात भी कही.

    देवरिया जिले में बुधवार तीन बजे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दौरे पर पहुंचे.उन्होंने जिले में बनने वाले मेडिकल कालेज का शिलान्यास किया. शिलान्यास के दौरान प्रदेश और केन्द्र सरकार के कई मंत्री के आलावा आस-पास जिलों के बीजेपी विधायक मौजुद रहे. लगभग बीस हजार की जनता के सामने मुख्यमंत्री ने जिले को कुल 427 करोड़ रुपये लागत की परियोजना का उपहार दिया.  जिसमें 207 करोड़ रुपये की लागत से जिला चिकित्सालय में एक मेडिकल कालेज बनाया जायेगा.

    सीएम योगीआदित्य नाथ को सुनने के लिए भारी मात्रा में लोगों का हुजूम इकट्ठा था. अपने भाषण के दौरान  मुख्यमंत्री ने कहा कि जिले में बनने वाले इस मेडिकल कालेज का नाम देवरहवा बाबा मेडिकल कालेज होगा. वहीं उन्होंने गोहत्या न होने देने का संकल्प को दोहराया. साथ ही  आवारा पशुओं से जनता को निजात दिलाने की बात भी कही. उन्होंने कहा कि पशुओं के संरक्षण के लिए सरकार प्रदेश के सभी 75 जिलों में गोसंरक्षण केन्द्र की स्थापना पर काम कर रही है.  जहां पर आवारा जानवरों से किसानो की फसल को बचाया जायेगा.

    मंच पर सीएम योगीआदित्य नाथ ने कई लोगो को सम्मानित भी किया. कार्यक्रम में जब सीएम बोल रहे थे उस समय एक ऐसा वाक्या पेश आया जिसने वहां तैनात अधिकारियों के सामने धर्मसंकट की स्थित उत्पन्न हो गई. दरअसल दो महिलाए सीएम से मिलने के लिए आगे बढीं.  लेकिन वहां तैनात महिला पुलिस कर्मियों ने रोक दिया. जिसके बाद महिलाएं रोने लगी. तैनात अधिकारियो ने किसी प्रकार समझा-बुझा कर मामले को शान्त कराया. (रिपोर्ट-उमाशंकर बट्ट)

    ये भी पढ़ें: प्रयागराज कुंभ मेले का राज्यों में प्रचार करेगी योगी कैबिनेट, निशाना आम चुनाव पर

    Tags: Deoria news, Hindi news, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर