देवरिया: जब एसी कोच को छोड़कर चल पड़ी वैशाली एक्‍सप्रेस

UMASHANKER BHATT | News18 Uttar Pradesh
Updated: December 21, 2018, 4:33 PM IST
देवरिया: जब एसी कोच को छोड़कर चल पड़ी वैशाली एक्‍सप्रेस
वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन

पूर्वोत्‍तर रेलवे के मुख्‍य जनसम्‍पर्क अधिकारी संजय यादव ने बताया कि बरौनी से नई दिल्‍ली को जाने वाली 12553 वैशाली सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस ट्रेन के एसी-1 और एसी-2 कोच के बीच की कपलिंग देवरिया जंक्‍शन से गोरखपुर आने के दौरान खुल गया.

  • Share this:
नई दिल्‍ली जा रही वैशाली सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस के एसी कोच की कपलिंग देवरिया रेलवे स्टेशन पर टूट गई. ये हादसा देवरिया और बैतालपुर जंक्‍शन पर दो बार हुआ. हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ और बड़ा हादसा टल गया. लेकिन, इंजन एसी कोच और गार्ड के डिब्‍बे को छोड़कर 600 मीटर तक आगे निकल गया. जोरदार झटका लगने के कारण एसी कोच में बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया. जैसे-तैसे कोच को गोरखपुर जंक्‍शन पर लाया गया. वहां पर एसी-1 और एसी-2 के कोच को बदलकर दूसरा कोच लगाया गया. उसके बाद ट्रेन नई दिल्‍ली के लिए रवाना हुई.

बता दें कि बरौनी से चलकर नई दिल्‍ली को जाने वाली 12553 वैशाली सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस निर्धारित समय पर शाम 3.28 बजे देवरिया जंक्‍शन पहुंची. ट्रेन के एचए-1 कोच में कपलिंग अचानक से टूटने से लोगों के बीच अफरा-तफरी हो गई. दो-दो बार कपलिंग टूटने से ये हादसा हुआ. सफर करने वाले यात्रियों के मुताबिक कपलिंग पहले से टूटी हुई नहीं थी. अगर टूटी थी, तो उसकी जांच कर ही ट्रेन को आगे रवाना करना चाहिए था.

एसी कोच की टूटी कपलिंग


पूर्वोत्‍तर रेलवे के मुख्‍य जनसम्‍पर्क अधिकारी संजय यादव ने बताया कि बरौनी से नई दिल्‍ली को जाने वाली 12553 वैशाली सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस ट्रेन के एसी-1 और एसी-2 कोच के बीच की कपलिंग देवरिया जंक्‍शन से गोरखपुर आने के दौरान खुल गया. इस कारण पीछे लगा एसी कोच एचए-1 पीछे छूट गया. उसके बाद उसे दोबारा जोड़कर आगे बढ़ाया गया, तो बैतालपुर जंक्‍शन के पास दोबारा कपलिंग खुल जाने के कारण इंजन आगे चला गया. उन्‍होंने बताया कि इससे आमतौर पर कोई बड़ा हादसा नहीं होता है. लेकिन, कपलिंग खुलने से ट्रेन लेट होती है.

ये भी पढ़ें:

विवादित बयान के बाद अभिनेता नसीरुद्दीन शाह का पाकिस्तान का एयर टिकट बुक!

मुलायम की छोटी बहू बोलीं- ऑफर मिला तो सपा-बसपा गठबंधन में शामिल होंगे चाचा शिवपाल
Loading...

मंत्री राजभर ने कहा, रावण ने हनुमान जी को बानर कहा था तो उसका हो गया था नाश

मुन्‍ना बजरंगी हत्‍याकांड: सुनील राठी पर तय हुए आरोप, अब होगी गवाही

बुलंदशहर: विधवा महिला के साथ रेप के बाद गला दबाकर हत्या

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवरिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 21, 2018, 4:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...