देवरिया कांड: SIT ने जब्त की लाल रंग की कार, लड़कियों ने किया था जिक्र

एसआईटी की टीम ने गिरिजा के अलावा उसके पति मोहन त्रिपाठी और बालिका गृह की अधीक्षिका कंचनलता को भी रिमांड पर लिया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 20, 2018, 12:24 PM IST
देवरिया कांड: SIT ने जब्त की लाल रंग की कार, लड़कियों ने किया था जिक्र
एसआईटी ने जब्त की लाल रंग की कार
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 20, 2018, 12:24 PM IST
देवरिया शेल्टर होम में बच्चियों से देह व्यापार के आरोप की जांच कर रही एसआईटी ने सोमवार को एक लाल रंग की कार को कब्जे में लिया है. बताया जा रहा है कि यह कार शेल्टर होम संचालिका गिरिजा त्रिपाठी के परिवार की है. फिलहाल टीम इस कार की जांच कर रही है. बता दें कि मां विंध्यवासिनी शेल्टर होम से भागी एक बच्ची ने पुलिस को बताया था कि कभी लाल तो कभी सफेद रंग की कार आती थी और लड़कियों को ले जाती थी.

एसआईटी की टीम ने गिरिजा के अलावा उसके पति मोहन त्रिपाठी और बालिका गृह की अधीक्षिका कंचनलता को भी रिमांड पर लिया है. इन लोगों से तीन दिन तक गहन पूछताछ की जाएगी. बताया जा रहा है कि कुछ दिनों में सीबीआई की टीम भी एनजीओ संचालिका गिरिजा त्रिपाठी से पूछताछ कर सकती है.

बता दें कि इस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में भी सोमवार को अहम सुनवाई है. 13 अगस्त को हुई पिछली सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट की फटकार के बाद राज्य सरकार सोमवार को मामले में अपना जवाब दाखिल करेगी. अब तक इस मामले में तत्कालीन डीएम सुजीत कुमार, एसपी रोहन पी कनय को हटाया गया है. तत्कालीन सीओ को भी राज्य सरकार ने हटाया है. थानाध्यक्ष और विवेचक निलंबित किए गए हैं. राज्य सरकार ने लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए हैं.

बता दें कि सामाजिक कार्यकर्ता डॉ पद्मा सिंह और अनुराधा ने यह याचिका दाखिल की है. स्त्री अधिकार संगठन ने भी इसी मामले को लेकर जनहित याचिका दाखिल की है. हाईकोर्ट दोनों याचिकाओं की एक साथ सुनवाई कर रहा है.

गौरतलब है कि देह व्यापार का मामला सामने आने के बाद लड़कियों ने खुलासा किया था कि शाम को बड़ी-बड़ी कार में लड़कियों को गोरखपुर ले जाया जाता था. लड़कियां सुबह वापस आती थीं. उनका कहना था कि एक बार सफ़ेद रंग की कार आई थी. एक बार लाल रंग और एक बार काली रंग की कार आई थी.

(रिपोर्ट: उमाशंकर भट्ट)

ये भी पढे़ं -
Loading...

केशव प्रसाद मौर्य बोले- राज्यसभा में बहुमत होता तो राम मंदिर के लिए लाते विधेयक


'त्रिनेत्र ऐप' की मदद से वेस्ट यूपी में अपराधियों का खात्मा करेगी योगी सरकार


देवरिया कांड: हाईकोर्ट में सुनवाई आज, सरकार दाखिल करेगी जवाब

Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर