अपना शहर चुनें

States

मिसालः देवरिया DM ने BSF के शहीद जवान की बेटी का किया कन्यादान, निभाया पिता का फर्ज

शहीद जवान की बेटी की शादी में सपरिवार पहुंचे देवरिया के डीएम अमित किशोर
शहीद जवान की बेटी की शादी में सपरिवार पहुंचे देवरिया के डीएम अमित किशोर

BSF के जवान अजय कुमार 25 अगस्त 2018 को जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में शहीद हो गए थे. उनकी बेटी की शादी पर देवरिया के डीएम अपनी पत्नी के साथ शहीद जवान के घर पहुंच गए और नवदंपति को वह सब कुछ दिया जो एक पिता अपनी बेटी के विदाई के दौरान देता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2020, 12:44 PM IST
  • Share this:
देवरिया. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के देवरिया (Deoria) जिले के डीएम अमित किशोर (DM Amit Kishore) ने इंसानियत की मिसाल पेश की है. मंगलवार देर रात शहीद बीएसएफ जवान के घर पहुंच गये और उनकी बेटी का कन्यादान किया. इस विवाह समारोह में डीएम की पत्नी भी मौजूद रहीं. डीएम अमित किशोर ने सपरिवार नव दम्पति को आशीर्वाद दिया और एक पिता का फर्ज निभाया. देवरिया में डीएम द्वारा निभाए गए पिता के फर्ज की काफी चर्चा हो रही है.

बेटी ने लिखा था भावुक पत्र
दरअसल सलेमपुर तहसील क्षेत्र के मझौलीराज कस्बे के रहने वाले अजय कुमार बीएसएफ के 88वीं बटालियन मे तैनात थे. जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में 25 अगस्त 2018 को एक घटना के दौरान उनकी मौत हो गयी थी. जिसके बाद मृतक जवान के परिवार की स्थिति बिगड़ गयी. मृतक जवान की लड़की शिवानी रावत ने डीएम अमित किशोर को एक भावुक पत्र लिखा, जिसमें उसने सपरिवार शादी समारोह में आकर उसका कन्यादान करने की अपील की. शहीद की बेटी के इस पत्र ने डीएम को उसके शादी में काने पर मजबूर कर दिया. डीएम अपनी पत्नि के साथ शहीद जवान के घर पहुंच गए और नवदंपत्ति को वह सब कुछ दिया जो एक पिता अपनी बेटी के विदाई के दौरान देता है.

डीएम की मौजदगी से शादी उत्सव में बदली
जब डीएम अपने परिवार सहित लड़की की शादी में पहुंचे तो माहौल उत्सव सरीखा बन गया. उन्हें देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी. डीएम अमित किशोर ने कहा कि जिलाधिकारी से एक गरीब को जिस प्रकार की अपेक्षा होती है उसे निभाया है. उधर, जवान की बेटी भी अपनी शादी में डीएम को सपरिवार देखकर काफी खुश हुई. परिजनों समेत घर के आसपास के लोग भी जिलाधिकारी की इस भावना की तारीफ करते दिखे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज