VIDEO: शहीद जवान का शव देखकर फूट-फूटकर रोने लगे देवरिया के डीएम
Deoria News in Hindi

इसके बाद प्रशासन के अलावा सीआरपीएफ के अधिकारियों ने कई घंटों तक मान-मनौवल किया. लेकिन शहीद की पत्नी के आगे किसी की एक न चली. इसके बाद जिला प्रशासन ने फोन पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से शहीद के परिवार की बात कराई.

  • Share this:
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में देवरिया जिले के रहने वाले शहीद विजय मौर्य का पार्थिव शरीर जैसे ही उनके पैतृक गांव पहुंचा चारों तरफ कोहराम मच गया. इस मौके पर श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे देवरिया के जिलाधिकारी अमित किशोर शहीद जवान का शव देखकर फूट-फूटकर रोने लगे. डीएम की तस्वीर सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है. इसके बाद शहीद की पत्नी विजय लक्ष्मी पति के शव को देखने की जिद करने लगी. साथ ही वह इस बात पर अड़ी रही कि सीएम योगी उनके गांव आए. विजय लक्ष्मी कहने लगी कि अगर सीएम उनके घर नहीं आएंगे तो वह अपनी बच्ची के साथ आत्मदाह कर लेगी.

इसके बाद प्रशासन के अलावा सीआरपीएफ के अधिकारियों ने कई घंटों तक मान-मनौवल किया. लेकिन शहीद की पत्नी के आगे किसी की एक न चली. इसके बाद जिला प्रशासन ने फोन पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से शहीद के परिवार की बात कराई. लेकिन शहीद की पत्नी गांव में सीएम को बुलाने पर अड़ी रही.

पार्थिव शरीर




इसके अलावा कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय सिंह उर्फ लल्लू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी शहीद के परिवार के साथ है. वहीं कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने भी शहीद की पत्नी से टेलीफोन पर बात कर ढाढस बंधाया. इसके बाद हजारों लोगों ने आंसुओं के सैलाब के साथ देवरिया के लाल शहीद विजय कुमार मौर्य को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके मौके पर कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, अनुपमा जयसवाल के आलावा कई जनप्रतिनिधि मौजूद थें.
गौरतलब है कि गुरुवार को सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से कश्मीर की ओर जा रहा था. काफिले में करीब 78 गाड़ियां थीं. जिनमें 2500 से ज्यादा जवान मौजूद थे. आतंकियों ने जिस बस को टारगेट बनाया, उसमें 40 से ज्यादा जवान मौजूद थे. जैश-ऐ-मोहम्मद के आतंकी ने 350 किलो विस्फोटक से लदे वाहन को सीआरपीएफ की बस से भिड़ा दिया. जिससे हुए ब्लास्ट में हमारे जवानों के लहू से सड़कें लाल हो गईं. इस हमले में सीआरपीएफ के कुल 40 जवान शहीद हो गए.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

ये भी पढ़ें:

सीएम योगी ने बच्चों को अपने हेलीकॉप्टर में बैठाया, सबने बोला- थैंक्स अंकल

पुलवामा हमला: मुलायम सिंह यादव ने कहा- जवानों की शहादत पर देश को गर्व

शहीद की पत्नी ने ताबूत से लिपटकर दी आत्मदाह की धमकी, CM योगी को बुलाने की मांग

पुलवामा हमले पर बोले मुख्तार अब्बास नकवी, कहा- नहीं बचेंगे 'Sponsor' वेट एंड वॉच

पुलवामा हमले के बाद काशी में लगे पोस्टर, लिखा- कराची में लहराएंगे भारत का झंडा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज