Home /News /uttar-pradesh /

हेलिकॉप्टर हादसा: CDS बिपिन रावत के साथ थे देवरिया के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह, लड़ रहे हैं जिंदगी की जंग

हेलिकॉप्टर हादसा: CDS बिपिन रावत के साथ थे देवरिया के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह, लड़ रहे हैं जिंदगी की जंग

हेलीकॉप्टर क्रैश: देवरिया के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ही बचे जीवित, सीडीएस बिपिन रावत के साथ थे सवार.

हेलीकॉप्टर क्रैश: देवरिया के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ही बचे जीवित, सीडीएस बिपिन रावत के साथ थे सवार.

Coonoor Helicopter Crash: तमिलनाडु के कुन्नूर में क्रैश हुए हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 13 सैन्य अधिकारियों की मौत हो गई है. हेलिकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे और जो एक जीवित बचे हैं उनमें देवरिया के रहने वाले वरुण सिंह हैं. वह गंभीर रूप से घायल हैं और जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे हैं. उन्हें इसी साल शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था. इस हादसे ने पूरे देश को हिला दिया है. वरुण सिंह के स्वस्थ्य होने के लिए देशभर में प्रार्थनाएं की जा रहीं हैं.

अधिक पढ़ें ...

    देवरिया. तमिलनाडु के कुन्नूर में क्रैश हुए हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) और उनकी पत्नी समेत 13 सैन्य अधिकारियों की मौत हो गई है.  हेलिकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे और जो एक जीवित बचे हैं उनमें देवरिया के रहने वाले वरुण सिंह हैं. वह गंभीर रूप से घायल हैं और जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे हैं. उन्हें इसी साल शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था. इस हादसे ने पूरे देश को हिला दिया है. वरुण सिंह के स्वस्थ्य होने के लिए देशभर में प्रार्थनाएं की जा रहीं हैं.

    हेलिकॉप्टर हादसे में इस हादसे में देवरिया के रहने वाले वरुण सिंह एकमात्र जीवित बचे हैं, जबकि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सैन्य अफसरों की मौत की पुष्टि कर दी गई है.

    देवरिया में रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के कन्हौली गांव के रहने वाले वरुण सिंह वायुसेना में ग्रुप कैप्टन हैं. उनकी तैनाती तमिलनाडु के वेलिंग्टन में है. वहीं पर उनके साथ में उनकी पत्नी और एक बेटा व बेटी भी रहते हैं. उनके पिता कर्नल केपी सिंह सेना से रिटायर्ड हैं. मध्यप्रदेश के भोपाल में उनका अपना मकान भी है. वह पत्नी उमा सिंह के साथ वहीं पर रहते हैं, जबकि वरुण सिंह के भाई तनुज सिंह नेवी में हैं. हादसे के बाद से वरुण की पत्नी उनके साथ अस्पताल में हैं.

    आगरा के पृथ्वी सिंह चौहान भी शहीद

    कुन्नूर में जो  हेलिकॉप्टर हादसा हुआ है उसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत के साथ आगरा निवासी विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान भी मौजूद थे. पृथ्वी सिंह चौहान भी इस दुखद हादसे में शहीद हो गए हैं. उनके न्यू आगरा थाना क्षेत्र के शरण नगर स्थित आवास पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हैं.  आगरा के न्‍यू आगरा इलाके में पृथ्‍वी सिंह चौहान के घर पर भीड़ जुट चुकी है. इस हादसे की सूचना के बाद यहां सन्नाटा पसरा है.

    ताज नगरी में विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान के 72 वर्षीय पिता सुरेंद्र सिंह ने बताया कि पृथ्‍वी उनके इकलौते पुत्र थे. सरन नगर में परिवार निवास करता है. पिता ने कहा कि मुंबई में रह रही उनकी सबसे बड़ी बेटी शकुंतला ने टीवी पर खबर देख पृथ्‍वी की पत्‍नी कामिनी को फोन किया. वहां से उन्‍हें बेटे के निधन की जानकारी मिली. पिता सुरेंद्र सिंह ने कहा कि पृथ्‍वी वर्तमान में 42 साल के थे और चार बहनों में सबसे छोटे भाई थे. बड़ी बहन शकुंतला, दूसरी मीना, गीता और नीता हैं.

    Tags: Cds bipin rawat, Coonoor Helicopter Crash, Deoria Group Captain Varun Singh, बिपिन रावत

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर