CM योगी का बड़ा ऐलान- UP में माफियाओं से खाली कराई जमीन पर गरीबों के लिए बनेंगे घर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि माफ़ियाओं की हर संपत्ति सरकार जब्‍त करेगी. व्‍यापारियों और उद्यमियों की जिन जमीनों पर पिछली सरकारों के समर्थन से गुंडों ने कब्‍जा कर लिया था उसे वापस किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2020, 7:05 AM IST
  • Share this:
देवरिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने देवरिया (Deoria) की रैली में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि माफियाओं (Mafias) और गैंगस्टर्स (Gangsters) से मुक्त कराई जा रही जमीन पर सरकार गरीबों के लिए घर बनवाएगी. शनिवार को मुख्यमंत्री देवरिया और जौनपुर की मल्हनी सीट पर चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी (SP) और बसपा (BSP) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी प्रदेश में दंगे करवाने की साजिश रच रही है, लेकिन ऐसा होना संभव नहीं है.

सीएम योगी ने कहा कि अवैध तरीके से जुटाई गई माफ़ियाओं की हर संपत्ति सरकार जब्‍त करेगी. व्‍यापारियों और उद्यमियों की जिन जमीनों पर पिछली सरकारों के समर्थन से गुंडों ने कब्‍जा कर लिया था उसे मुक्‍त कराने के बाद व्‍यापारियों, उद्यमियों को वापस किया जाएगा. गुंडों के कब्‍जे से मुक्‍त कराई जा रही शेष जमीनों पर सरकार उन गरीबों के लिए आवास बनाएगी, जिनके पास रहने के लिए घर नहीं है.

लव जेहाद के खिलाफ बनेगा सख्त कानून
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा के मंच से लव जेहाद पर भी चेतावनी दी. मुख्‍यमंत्री ने कहा कि लव जेहाद नहीं चलने देंगे. लव जेहाद पर सरकार बहुत सख्‍ती करने जा रही है. जल्द ही सरकार इसके खिलाफ कानून लाने जा रही है. उन्होंने कहा कि लव जेहाद करने वालों का राम राम सत्य होगा.
अब नौकरियां बिकती नहीं


चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने विपक्ष पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पहले नौजवानों को नौकरी नहीं मिलती थी, हमने पिछले 3.5 वर्षों में यूपी में 3.5 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी दी है. आज नौकरी बिकती नहीं और कोई नौकरी बेचने का दुस्साहस करता है तो उसको जेल के अंदर ठुसने का कार्य भी मुस्तैदी के साथ हमारी सरकार करती है.

तुष्टीकरण की राजनीति नहीं
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ देश के गरीब,किसान,नवजवान और महिलाओं तक पहुंचाने का काम किया,लेकिन तुष्टिकरण नहीं किया। योगी ने कहा कि जनता की सेवा हमारे लिए राजनीति का विषय नहीं है। गरीबों को रसोई गैस कनेक्‍शन और बिजली कनेक्‍शन समेत तमाम योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज