यूपी के इस अस्पताल में हेलमेट पहनकर आते हैं मरीज-डॉक्टर, ये है वजह

सूबे के देवरिया जिले में एक ऐसा अस्पताल हैं, जहां मरीज ही नहीं, डाक्टर भी हेलमेट पहनकर इलाज के लिए पहुंचते हैं. जी हां. यह सौ फीसदी सच है. यह अनोखा अस्पताल जिला मुख्यालय से महज चन्द कदमों की दुरी पर मौजूद है.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: September 13, 2017, 3:00 PM IST
ETV UP/Uttarakhand
Updated: September 13, 2017, 3:00 PM IST
यूपी के देवरिया में एक ऐसा अस्पताल है जहां मरीज ही नहीं डाक्टर भी हेलमेट पहनकर इलाज के लिए पहुंचते हैं. जी हां, यह सौ फीसदी सच है. यह अनोखा अस्पताल जिला मुख्यालय से महज चन्द कदमों की दूरी पर मौजूद है.

इन दिनों देवरिया जिले के राजकीय आयुर्वेदिक अस्पताल का नज़ारा बेहद दिलचस्प है. यहां मरीज हेलमेट पहनकर अपनी बीमारी बताता है और डाक्टर भी हेलमेट पहनकर ही इलाज करता है. इसकी वजह अस्पताल के भवन की इमारत का जर्जर होना है.



अस्पताल का इमारत इतनी जर्जर हो चुकी है कि यहां तैनात अस्पताल के कर्मचारी हेलमेट लगाकर नौकरी करने को मजबूर हैं. इलाज के लिए यहां पहुंचने वाले मरीज भी अस्पताल में घुसने से पहले हेलमेट पहनना नहीं भूलता है.

चार बेड वाले इस अस्पताल की हालत पिछले कई साल से जर्जर है. बावजूद इसके अस्पताल की मरम्मत के लिए प्रशासन ने अब तक कोई कदम नहीं उठाया. आने-जाने वालों को हमेशा मौत का डर बना रहता है. यही कारण है कि अस्पतालकर्मी और मरीज दोनों हेलमेट लगाकर इमारत में प्रवेश करते हैं.

अस्पताल कर्मचारियों के मुताबिक पिछले कई साल से अस्पताल के रख-रखाव और उसकी मरम्मत का काम नहीं हुआ है, जिससे इमारत की छत और दीवारों के गिरने का डर बना रहता है. उन्होंने बताया कि कई बार पत्र लिखकर प्रशासन को समस्या से अवगत भी कराया गया है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...