लाइव टीवी

देवरिया: जिला अस्पताल का नाम बदलने के बाद भी नहीं बदले हालात

ETV UP/Uttarakhand
Updated: October 24, 2017, 2:06 PM IST

देवरिया के जिला अस्पताल का नाम बदला जा चुका है लेकिन बुनियादी सुविधाएं जस की तस हैं.

  • Share this:
देवरिया के जिला अस्पताल का नाम बदला जा चुका है लेकिन बुनियादी सुविधाएं जस की तस हैं. जहां एक तरफ देवरिया जिला अस्पताल चिकित्सकों की कमी से जूझ रहा है, वही पिछले एक माह से दवाईयों का संकट गहरा गया है.

जिला अस्पताल के केंद्रीय दवा भण्डार कक्ष में लगातार जीवन रक्षक दवाईयों की कमी गहराती जा रही है. लोगों का आरोप है कि स्वास्थ्य महकमा केवल पत्राचार करने में व्यस्त है.

बताया जा रहा है कि दवा की सप्लाई करने वाले कई फर्मों का लाखों रुपए बकाया है जिसके कारण जिला अस्पताल में दवाईयों की आपूर्ति ठप्प हो गई है. दवा भण्डार कक्ष में बकायदा नोटिस लगा दिया गया है कि दवाईयों की सप्लाई बंद की जा रही है.

सबसे बड़ी बात यह है कि दवाईयों का आर्डर डीवीडीयमयस के माध्यम से किया जाता है लेकिन बीयसयनयल का रुपया बकाया होने से नेट की व्यवस्था भी बंद कर दी गई है जिससे दवा का आर्डर नहीं दिया जा रहा है.

जिला अस्पताल मे एंटी फंगल, पैरासीटा माईज इंजेक्शन, लाईसिक्स, पेरिनॉर्म जैसी 15 महत्वपूर्ण दवाईयों की कमी है, लेकिन जिम्मेदार अफसर कुछ भी करने और कहने से कतरा रहे हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवरिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2017, 2:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...