VIDEO: सपा के पूर्व सांसद रमाशंकर विद्यार्थी बोले- 'गोंड' जाति के थे हनुमान जी

UMASHANKER BHATT | News18 Uttar Pradesh
Updated: December 22, 2018, 11:25 AM IST

सलेमपुर के पूर्व सांसद विद्यार्थी ने अपने फेसबुक पर डाले गए वीडियो में कहा है कि भाजपा को समाज बांटने से संतोष नहीं हुआ तो वे भगवान को जाति में बांट रहे हैं.

  • Share this:
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा हनुमान जी को दलित जाति का बताने के बाद राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. इसी बीच देवरिया में सपा के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व सांसद रमाशंकर विद्यार्थी ने हनुमान जी की जाति पर टिप्पणी करते हुए गोंड जाति का बता दिया. साथ ही इसका वीडियो बना पूर्व सांसद ने अपने फेसबुक पर वायरल कर दिया है. पूर्व सांसद के फेसबुक पर यह बयान वायरल होते ही लोगों की टिप्पणी भी शुरू हो गई है.

सलेमपुर के पूर्व सांसद विद्यार्थी ने अपने फेसबुक पर डाले गए वीडियो में कहा है कि भाजपा को समाज बांटने से संतोष नहीं हुआ तो वे भगवान को जाति में बांट रहे हैं. भगवान को जाति में बांटना धर्म ज्ञानी के मुंह से शोभा नहीं देता. इसकी हम ¨निंदा करते हैं. भाजपा के धर्म ज्ञानियों ने हनुमान जी को दलित कहा, कुछ लोगों ने उन्हें मुसलमान कहा और कुछ लोगों ने उन्हें जाट कहा. उनकी जाति बांटने के लिए होड़ लगी हुई है.

रामायण काल में बानर काल का अस्तित्व रहा है. हनुमान जी का जन्म गोडवाना प्रदेश में हुआ था, उस प्रदेश में गोंड जाति का राज्य हुआ करता था. वहां हनुमान जी का भी राज्य था. इसलिए हम कह रहे हैं कि हनुमान जी गोंड थे.

ये भी पढ़ें:

VIDEO: अलीगढ़ पुलिस की दबंगई, व्यापारियों पर खुलेआम तानी पिस्टल

आगरा: भारत-नेपाल मैत्री बस सेवा की ट्रक से भिड़ंत, ड्राइवर की मौत

गोरखपुर: जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, 3 की मौत
Loading...

विवादित बयान के बाद अभिनेता नसीरुद्दीन शाह का पाकिस्तान का एयर टिकट बुक!

क्‍या SP-BSP गठबंधन में शामिल होंगे शिवपाल, अपर्णा यादव ने दिया ये जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवरिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 22, 2018, 10:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...