• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Deoria News: अंगूठे का क्लोन बनाकर खातों से उड़ा लेते थे रकम, जनसेवा केंद्र संचालक समेत 4 गिरफ्तार

Deoria News: अंगूठे का क्लोन बनाकर खातों से उड़ा लेते थे रकम, जनसेवा केंद्र संचालक समेत 4 गिरफ्तार

Deoria News: अंगूठे का क्लोन बनाकर खातों से उड़ा लेते थे रकम

Deoria News: अंगूठे का क्लोन बनाकर खातों से उड़ा लेते थे रकम

एसपी देवरिया (SP Deoria) डॉक्टर श्रीपति मिश्र ने बताया कि, एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश हुआ है कि, जो भोली भाली जनता से विभिन्न योजनाओं के तहत उनको लाभ दिलाने के लिये उनसे आधार कार्ड ले लिया करते थे.

  • Share this:

देवरिया. उत्तर प्रदेश के देवरिया (Deoria) जिले की साइबर सेल पुलिस द्वारा अंगूठे का क्लोन (Clone) बनाने वाले गिरोह के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यह गिरोह लोगों के अगूंठे का क्लोन तैयार करने के बाद उनके खाते से रुपये निकाल लिया करते थे. आरोप है कि जनसेवा केंद्र संचालक पीएम आवास योजना और अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर अंगूठे का निशान लेता था और उसकी क्लोनिंग कराने के बाद धीरे-धीरे बैंक खाता खंगाल देते थे.

साइबर सेल पुलिस द्वारा जब पीड़ित से इसके बारे में जानकारी ली गई तो पीड़ित द्वारा यह बताया गया कि, एक जनसेवा केंद्र पर अपने अगूंठे का निशान दिया था. पुलिस टीम द्वारा पीड़ित के साथ उस केंद्र पर पहुंची तो वहां काफी मात्रा में अंगूठे के क्लोन, आधार कार्ड, अंगूठा क्लोन बनाने वाली मशीन व 1 लाख रुपये बरामद करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी विकास यादव के पास से चार क्लोन बरामद हुए. जब पुलिस ने इन दोनों से कड़ाई से पूछताछ की तो इन्होंने अपना गुनाह कबूल कर लिया.

UP: बाराबंकी में नाबालिग के साथ हैवानियत, प्राइवेट पार्ट में प्रेशर गन से भरी हवा, हालत नाजुक!

मामले का खुलासा करते हुए एसपी देवरिया डॉक्टर श्रीपति मिश्र ने बताया कि, एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश हुआ है कि, जो भोली भाली जनता से विभिन्न योजनाओं के तहत उनको लाभ दिलाने के लिये उनसे आधार कार्ड ले लिया करते थे, और उनका अंगूठा कागज पर लगवा लिया करते थे. इसके बाद उस अंगूठे की क्लोनिंग बना करके उनके आधार जो बैंक एकाउंट से लिंक थे, उस आधार कार्ड के माध्यम से बैंक से पैसे निकाल लिया करते थे. एसपी के मुताबिक ऐसे दो प्रकरण संज्ञान में आये हैं, और पुलिस टीम द्वारा चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है. जिनमे से 19 अंगूठे के क्लोन, 1 लाख रुपये नगद, आधार कार्ड और क्लोन मशीन बरामद हुआ है. मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज