Home /News /uttar-pradesh /

हेलिकॉप्टर हादसा: देवरिया के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की सलामती के लिए दुआओं का दौर जारी, पसरा सन्नाटा

हेलिकॉप्टर हादसा: देवरिया के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की सलामती के लिए दुआओं का दौर जारी, पसरा सन्नाटा

हेलिकॉप्टर हादसा: वरुण सिंह की प्रारंभिक पढ़ाई उड़ीसा में हुई है. (File photo)

हेलिकॉप्टर हादसा: वरुण सिंह की प्रारंभिक पढ़ाई उड़ीसा में हुई है. (File photo)

Deoria News: बता दें कि वरुण सिंह की प्रारंभिक पढ़ाई ओडिशा में हुई है. वह एनडीए की परीक्षा पासकर वायु सेना में अधिकारी बने. उनके पिता कृष्ण प्रताप सिंह आर्मी में कर्नल के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं. वरुण के छोटे भाई तनुज सिंह मुंबई में भारतीय नौसेना में अधिकारी हैं. हेलिकॉप्टर हादसे में देवरिया के रहने वाले वरुण सिंह एकमात्र जीवित बचे हैं, जबकि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सैन्य अफसरों की मौत हो गई है.

अधिक पढ़ें ...

देवरिया. तमिलनाडु में हुए सेना के हेलिकाप्टर हादसे में उत्तर प्रदेश के देवरिया (Deoria) जिले के कन्हौली (रुद्रपुर) के रहने वाले ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह (Group Captain Varun Singh) गंभीर रूप से घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि वह जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे हैं. गुरुवार को उनके पैतृक गांव में अपने जाबांज सपूत की सलामती के लिए दुआओं का दौर जारी हैं. पैतृक गांव कन्हौली में वरुण के बड़े चाचा दिनेश प्रताप सिंह व छोटे चाचा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता व पूर्व विधायक अखिलेश प्रताप सिंह वायु सेना के अधिकारियों से संपर्क में हैं. वहीं गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है.

अखिलेश प्रताप सिंह ने बताया कि वरुण की पत्नी गीतांजली से मोबाइल के जरिये संपर्क होने पर वरुण के गंभीर रूप से झुलसने की जानकारी मिली. हेलिकाप्टर के चालक दल का नेतृत्व वरुण कर रहे थे. गीतांजली अस्पताल में उनके साथ हैं. वरुण के एक पुत्र व एक पुत्री हैं. मां उमा सिंह, चाचा दिनेश प्रताप सिंह, उमेश प्रताप सिंह, रमेश प्रताप सिंह व अखिलेश प्रताप सिंह का परिवार चिंतित है. गांव के लोग इस दुर्घटना से दुखी हैं. सभी लोग ईश्वर से वरुण के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं.

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का पैतृक आवास.

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का पैतृक आवास.

बता दें कि वरुण सिंह की प्रारंभिक पढ़ाई ओडिशा में हुई है. वह एनडीए की परीक्षा पासकर वायु सेना में अधिकारी बने. उनके पिता कृष्ण प्रताप सिंह आर्मी में कर्नल के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं. वरुण के छोटे भाई तनुज सिंह मुंबई में भारतीय नौसेना में अधिकारी हैं. हेलिकॉप्टर हादसे में देवरिया के रहने वाले वरुण सिंह एकमात्र जीवित बचे हैं, जबकि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सैन्य अफसरों की मौत हो गई है.

Tags: Cds bipin rawat death, CM Yogi, Deoria news, Gorakhpur news, Helicopter crash, Indian Army Helicopter Crash, UP news, UP police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर