लाइव टीवी

ऑनलाइन ठगी करता था एमबीए होल्डर, स्वॉट ने किया गिरफ्तार

Ashok Shukla | ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 12, 2018, 12:07 PM IST

ऑनलाइन बैंकिंग के साथ साइबर क्राइम भी बढ़ता जा रहा है. आए दिन ठगी की घटनाएं सामने आती रहती हैं. इसी कड़ी में बड़ी सफलता हासिल करते हुए कुशीनगर पुलिस ने दो ठगों को गिरफ्तार किया है. जो अब तक करोड़ों रुपए की ठगी कर चुके हैं.

  • Share this:
ऑनलाइन बैंकिंग के साथ साइबर क्राइम भी बढ़ता जा रहा है. आए दिन ठगी की घटनाएं सामने आती रहती हैं. इसी कड़ी में बड़ी सफलता हासिल करते हुए कुशीनगर पुलिस ने दो ठगों को गिरफ्तार किया है. जो अब तक करोड़ों रुपए की ठगी कर चुके हैं.इनका नेटवर्क उत्तर प्रदेश से लेकर बिहार, दिल्ली, राजस्थान तक फैला हुआ था.

अपने भाई के साथ मिलकर लोगों को ठगने वाले अन्तरप्रांतीय साईबर अपराधी को हाटा कोतवाली व स्वॉट पुलिस ने गिरफ्तार किया है.हाटा बस स्टैंड से पकड़ा गया युवक एमबीए डिग्री धारक है.आरोपी पटहेरवा थाना मे दर्ज एक धोखाधड़ी के केस में वांछित चल रहा था. आरोपी बीते 3 वर्षों में 25 लोगों से 2.5 करोड़ रुपए की ठगी कर चुका है.

कुशीनगर जिले के हाटा कोतवाली व जिले की स्वॉट पुलिस ने एक गोपनीय सूचना के आधार पर हाटा बस स्टैंड से प्रवेश तिवारी नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया.गोंडा जनपद का निवासी यह युवक पटहेरवा थाना में दर्ज एक धोखाधड़ी के मुकदमें मे वांछित था.पुलिस ने जब पूछताछ शुरू की तो अंतरप्रांतीय साईबर क्राईम का खुलासा हो गया.पुलिस के मुताबिक, प्रवेश तिवारी और उसका भाई नोएडा के एक फाईनेंस कंपनी में काम कर चुके हैं.

इन दोनों ने उसी कंपनी से फाईनेंस कराने वाले लोगों का नंबर लेकर ठगी का धंधा शुरू कर दिया. ये लोग छोटी रकम फाइनेंस कराने वाले लोगों को फोन कर उनकी रकम बढ़वाने का प्रलोभन देते थे.काम कराने के एवज में रुपये की मांग करते थे.

एमबीए डिग्री धारक प्रवेश तिवारी और दिल्ली में एमकॉम की पढ़ाई कर रहा उसका भाई तकनीकी रूप से दक्ष होने के कारण लोगों का विश्वास आसानी से जीत लेते थे और फिर उनसे रुपये ठग लेते थे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवरिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 12, 2018, 12:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर