लोकसभा चुनाव 2019: देवरिया में बंटे पर्चे- 'हेलमेट की करो तैयारी, आ गए हैं जूताधारी’

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 16, 2019, 6:36 PM IST

इस पर्चे में क्षत्रिय समाज से जूते का जवाब लोकतांत्रिक तरीके दिए जाने की अपील की गई है. यह पर्चा देवरिया जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 अब अंतिम चरण की ओर बढ़ रहा है. 19 मई को आम चुनाव के लिए सातवें और आखिरी चरण में मतदान होना है. इससे पहले 'जूता कांड' से चर्चित हुए संतकबीरनगर से बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी की मुसीबत कम नहीं हो रही हैं. 'जूता कांड' के चलते बीजेपी ने उनका टिकट संतकबीरनगर से काट दिया. उनके बदले उनके पिता डॉ. रमापति राम त्रिपाठी को देवरिया से बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बना दिया. लेकिन 'जूता कांड' देवरिया में भी शरद त्रिपाठी का पीछा कर रहा है. इसका एक नमूना गुरुवार को देवरिया में बंटन वाले पर्चों से दिखा. पर्चों में लिखा है- 'हेलमेट की करो तैयारी, आ गए हैं जूताधारी’. ये पर्चे रामपति राम त्रिपाठी के विरोध में बांटे गए हैं.

पर्चे का शीर्षक ‘रामपति राम त्रिपाठी का विरोध’ दिया गया है. इस पर्चे में कहा गया है कि सांसद शरद त्रिपाठी ने संतकबीरनगर में मेंहदावल के विधायक राकेश सिंह बघेल के सिर पर एक मिनट में 13 जूता मारने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है. संत कबीर नगर के राजपूतों ने इन्हें वहां से भगा दिया. अब उनके पिता अपने जूतों के साथ देवरिया में चुनाव लड़ने आए हैं.’

इस पर्चे में क्षत्रिय समाज से जूते का जवाब लोकतांत्रिक तरीके दिए जाने की अपील करते हुए रमापति राम त्रिपाठी के विरोध में वोट देने की अपील की गई है. यह पर्चा देवरिया जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है.

Lok Sabha Election 2019, Uttar Pradesh Politics, Uttar Pradesh Lok Sabha Elections 2019, BJP, Deoria news, pamphlet distributed in deoria, helmet ki karo taiyari aa gaye hain jatadhari
देवरिया में बंटे पर्चे


बता दें, संतकबीरनगर के बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी ने 6 मार्च को जिला योजना की बैठक में अपने ही पार्टी के मेंहदावल के विधायक राकेश सिंह बघेल को जूते से पीट दिया. इस पर बीजेपी विधायक राकेश सिंह बघेल ने भरी सभा में श्री त्रिपाठी को जमकर गालियां दी और बाद में उनके समर्थकों ने श्री त्रिपाठी को घेर लिया. प्रशासन ने किसी तरह उन्हें एक कमरे में बंद किया आर सुरक्षा प्रदान की. विधायक समर्थक पूरी रात सैकड़ों की संख्या में कलेक्ट्रेट घेर बैठे रहे. शरद त्रिपाठी को किसी तरह सुरक्षित निकालकर भेजा गया.

ये भी पढ़ें-

11 साल पहले 15 मई को हुआ था सबसे बड़ा हत्याकांड, पढ़ें- इस मर्डरमिस्ट्री का पूरा पूरा घटनाक्रम
Loading...

मोदी सरकार बनने को लेकर शरद पवार ने की ये भविष्यवाणी

लोकसभा में राज ठाकरे ने क्यों किया BJP का विरोध, अब खुला भेद!

ममता पर बरसे योगी आदित्यनाथ, कहा- 'TMC और RJD में कोई अंतर नहीं'

लोकसभा चुनाव: चर्चा में आई चाय की यह दुकान, लालू-नीतीश से है खास कनेक्शन!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देवरिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 16, 2019, 4:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...